ऑस्ट्रेलिया के एशेज वॉर्म-अप मैच में तेज गेंदबाजों का जलवा, एक दिन में गिरे 17 विकेट, पैट कमिंस चमके

Australia’s pre-Ashes warm-up: साउथम्पटन में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया के प्री-एशेज वॉर्म-अप के पहले दिन 17 विकेट गिरे और 201 रन ही बने

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 24, 2019 03:19 PM2019-07-24T15:19:12+5:302019-07-24T15:19:12+5:30

Australia’s pre-Ashes warm-up: 17 wickets fell on first day, Pat Cummins shines | ऑस्ट्रेलिया के एशेज वॉर्म-अप मैच में तेज गेंदबाजों का जलवा, एक दिन में गिरे 17 विकेट, पैट कमिंस चमके

वॉर्म-अप के दौरान पैट कमिंस ने एक शानदार गेंद पर किया स्टीव स्मिथ को बोल्ड (Pic: cricket.com.au)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज के लिए टीम चुनने के लिए खेल रही है प्री-एशेज वॉर्म-अपऑस्ट्रेलिया के प्री-एशेज वॉर्म-अप मैच के पहले दिन गिरे 17 विकेट, बने 201 रनपैट कमिंस, जैक्सन बर्ड ने झटके 3-3 विकेट, माइकल नेसर ने लिए 4 विकेट

एशेज टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए साउथम्पटन में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के चार दिवसीय प्री-एशेज वॉर्म-अप मैच के पहले दिन 17 विकेट गिरे और महज 201 रन ही बने। 

साउथम्पटन की रोज बाउल पिच पर तेज गेंदबाजों के लिए मदद थी और इसका फायदा दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों ने उठाया और पैट कमिंस और जैक्सन बर्ड ने तीन-तीन विकेट झटके जबकि माइकल नेसर ने 18 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। बल्लेबाजों में मार्नस लॉबशेन ने सर्वाधिक 41 रन बनाए।

इसका नतीजा ये हुआ कि इस चार दिवसीय वॉर्म-अप मैच के पहले दिन मंगलवार को ब्रैड हैडिन इलेवन की टीम 42.5 ओवरों में 105 रन पर सिमट गई जबकि इसके जवाब में स्टम्प के समय तक ग्रीम हिक इलेवन ने भी 96/7 का स्कोर ही बनाया।

उछाल भरी पिच पर संघर्ष करते दिखे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज

ब्रैड हैडिन इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के वे स्टार बल्लेबाज शामिल हैं, जिनमें से ज्यादातर का एशेज में खेलना तय है। लेकिन ड्यूक गेंद की उछाल के सामने ये सब फ्लॉप रहे। मैच के पहले घंटे के खेल में ही डेविड वॉर्नर (4), मार्कस हैरिस (6) ट्रेविस हेड (1) सस्ते में आउट हो गए और हैडिन इलेवन का स्कोर 21/3 हो गया। 

इसका श्रेय जैक्सन बर्ड और नेसर की गेंदबाजी को जाता है। लॉबशेन ने 81 गेंदों में 41 रन बनाए, लेकिन दोपहर के खेल तक उनकी टीम 105 के स्कोर पर सिमट गई। नेसर ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

इसके बाद जब हिक इलेवन बैटिंग के लिए तो आई तो उछाल और गति के सामने उसके बल्लेबाज भी संघर्ष करते नजर आए। पैट कमिंस की एक तेजी से उठती गेंद कैमरन बैनक्रॉफ्ट के ग्रोइन पर लगी और उन्हें मेडकिल सहायता लेनी पड़ी। कमिंस के तीन विकेटों में बैनक्रॉफ्ट, स्टीव स्मिथ और फॉर्म में चल रहे मैथ्यू वेड शामिल थे। 

ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान शुक्रवार (26 जुलाई) को करेगा। पहला एशेज टेस्ट 1 अगस्त से एजबेस्टन में खेला जाएगा।  

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज की टीम चुनने के लिए अपनाया खास फॉर्मूला

ऑस्ट्रेलिया के इस प्री-एशेज वॉर्म-अप मैच का उद्देश्य ये देखना है कि 25 खिलाड़ियों में इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रहे एशेज सीरीज में खेलने के लिए कौन से 16 खिलाड़ी सबसे उपयुक्त हैं। इसके लिए टीमों को 

टिम पेन की नजरें इंग्लैंड में एशेज सीरीज जीतते हुए 2001 में स्टीव वॉ के बाद से ये कारनामा करने वाला पहला ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बनने पर है।

Open in app