IPL 2020: इस गेंदबाज ने डाली IPL इतिहास की सबसे तेज रफ्तार की गेंद, लेकिन खुद को नहीं चला पता

नोर्जे ने कहा कि वह अपनी गेंदबाजी में गति लाने के लिए मेहनत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मैं अपनी गति को बढ़ाने के लिए पिछले एक-दो सत्र से वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं।

By भाषा | Published: October 15, 2020 06:16 PM2020-10-15T18:16:45+5:302020-10-15T18:16:45+5:30

Anrich Nortje bowled the fastest ball in Indian Premier League history | IPL 2020: इस गेंदबाज ने डाली IPL इतिहास की सबसे तेज रफ्तार की गेंद, लेकिन खुद को नहीं चला पता

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल की सबसे तेज गेद पर हालांकि नोर्जे को सही नतीजा नहीं मिला और बटलर ने उस गेंद पर चौका जड़ दिया। बटलर हालांकि जल्द ही इस गेंदबाज की 155 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी गयी गेंद पर बोल्ड हो गये।

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकार्ड कायम करने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिज नोर्जे ने कहा कि उन्हें मैच के दौरान इस बारे में पता नहीं था। दिल्ली कैपिटल्स के इस 26 साल के गेंदबाज ने बुधवार को 156.2 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार की गेंद डाली जिसका सामना राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर ने किया था। नोर्जे ने इस मामले में अपने देश के दिग्गज डेल स्टेन (154.4 किलोमीटर प्रतिघंटे) के रिकार्ड में सुधार किया।

नोर्जे ने आईपीएल टी20 डॉट कॉम पर पोस्ट वीडियो में दिल्ली कैपिटल्स के टीम के साथी खिलाड़ी शिखर धवन से कहा, ‘‘ मैंने इसके बारे में बाद में सुना। मुझे उस समय इसके बारे में पता नहीं चला।’’ नोर्जे ने कहा कि वह अपनी गेंदबाजी में गति लाने के लिए मेहनत कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘ मैं अपनी गति को बढ़ाने के लिए पिछले एक-दो सत्र से वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं। गति प्राप्त करने के साथ गेंद को सही जगह टप्पा खिलाना सबसे महत्वपूर्ण है।’’

आईपीएल की सबसे तेज गेद पर हालांकि नोर्जे को सही नतीजा नहीं मिला और बटलर ने उस गेंद पर चौका जड़ दिया। बटलर हालांकि जल्द ही इस गेंदबाज की 155 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से फेंकी गयी गेंद पर बोल्ड हो गये। नोर्जे ने कहा, ‘‘हां बटलर के साथ मेरा मुकाबला दिलचस्प था। मुझे पता है कि वह स्कूप शॉट अच्छे से खेलते है लेकिन जब उन्होंने पहली बार ऐसा शॉट खेला तो मैं चौक गया।’’ नोर्जे को दिल्ली की टीम ने हरफनमौला क्रिस वोक्स के चोटिल होने के बाद टीम से जोड़ा है। 

Open in app