अंबाती रायुडू की गेंदबाजी करने पर आईसीसी ने लगाया बैन, ये है पूरा मामला

रायुडू पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 13 जनवरी को वनडे मैच के दौरान संदिग्ध एक्शन से गेंदबाजी का आरोप लगा था।

By विनीत कुमार | Published: January 28, 2019 01:59 PM2019-01-28T13:59:13+5:302019-01-28T13:59:13+5:30

ambati rayudu suspended from bowling in international cricket by icc | अंबाती रायुडू की गेंदबाजी करने पर आईसीसी ने लगाया बैन, ये है पूरा मामला

अंबाती रायुडू (फाइल फोटो)

googleNewsNext

आईसीसी ने संदिग्ध एक्शन के कारण अंबाती रायुडू के इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी को लेकर रोक लगा दी है। रिपोर्ट्स के अनुसार रायुडू गेंदाबीज एक्शन को लेकर किये गये शिकायत के बावजूद टेस्ट के लिए आईसीसी के सामने पेश नहीं हुए, और इसलिए यह फैसला लिया गया है। नियमों के अनुसार संदिग्ध गेंदबाजी की रिपोर्ट के बाद 14 दिनों के अंदर खिलाड़ी को परीक्षण के लिए सामने आना होता है।

रायुडू पर यह बैन तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। रायुडू पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 13 जनवरी को वनडे मैच के दौरान संदिग्ध एक्शन से गेंदबाजी का आरोप लगा था। उन्होंने सिडनी वनडे में 2 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 13 रन दिये थे। भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 


रायुडू के नाम वनडे मैचों में 3 विकेट हैं। सिडनी वनडे के बाद रायुडू ऐडिलेड में भी भारत के लिए खेले थे लेकिन तब उन्होंने गेंदबाजी नहीं की। साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ नेपियर में पहले वनडे में और फिर दूसरे वनडे में भी रायुडू टीम इंडिया का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने यहां भी कोई गेंदबाजी नहीं की।

Open in app