Ranji Trophy: अपने से 11 साल छोटे खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे अजिंक्य रहाणे, जानें क्या है मामला

10 फरवरी से रणजी ट्रॉफी का पहला राउंड शुरू होने वाला है। ऐसे में कहा जा रहा है कि टूर्नामेंट के लिए मुंबई की टीम की कप्तानी पृथ्वी शॉ करेंगे, जिसमें अजिंक्य रहाणे सदस्य के रूप में शामिल होंगे।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 8, 2022 11:26 AM2022-02-08T11:26:00+5:302022-02-08T11:27:22+5:30

Ajinkya Rahane to play under Prithvi Shaw in Ranji Trophy | Ranji Trophy: अपने से 11 साल छोटे खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे अजिंक्य रहाणे, जानें क्या है मामला

Ranji Trophy: अपने से 11 साल छोटे खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेंगे अजिंक्य रहाणे, जानें क्या है मामला

googleNewsNext
Highlights10 फरवरी से रणजी ट्रॉफी का पहला राउंड शुरू होने वाला है।कयास लगाए जा रहे हैं कि टूर्नामेंट के लिए मुंबई की टीम की कप्तानी पृथ्वी शॉ करेंगेऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि अजिंक्य रहाणे पृथ्वी शॉ की कप्तानी में रणजी ट्रॉफी खेलने वाले हैं

मुंबई:रणजी ट्रॉफी का पहला राउंड 10 फरवरी से शुरू होने वाला है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि टूर्नामेंट के लिए मुंबई की टीम की कप्तानी पृथ्वी शॉ करेंगे, जिसमें भारत के पूर्व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) सदस्य के रूप में शामिल होंगे। बता दें कि सलिल अंकोला के नेतृत्व वाली चयन समिति के एक दो दिनों में टीम की घोषणा करने की उम्मीद है। 

Cricbuzz की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई (Mumbai) टीम को लेकर जल्द ही घोषणा होने वाली है। ऐसे में टीम का कप्तान पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को बनाया जा सकता है। बताते चलें कि जहां शॉ 22 साल के हैं, जिन्होंने अभी तक महज पांच टेस्ट मैच खेले हैं तो वहीं 33 वर्षीय रहाणे अपने करियर में 82 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। ऐसे में अगर पृथ्वी शॉ को मुंबई टीम का कप्तान बनाया जाता है तो अजिंक्य रहाणे अपने से 11 साल छोटे कप्तान के साथ रणजी ट्रॉफी खेलेंगे। 

मालूम हो, पिछले कुछ समय से रहाणे का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसी क्रम में बोर्ड की ओर से फॉर्म हासिल करने के लिए रहाणे को रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए कहा गया है। क्रिकबज की खबर के अनुसार, अजिंक्य रहाणे मुंबई टीम के लिए बतौर मेंटर खेलने वाले हैं। इस सिलसिले में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के एक अधिकारी का कहना है कि रहाणे एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके लिये कप्तानी जरूरी नहीं है। वो टीम के मेंटर के तौर पर खेलेंगे। रहाणे के लिए साथ कप्तानी को लेकर कोई अहम से संबंधित मुद्दा नहीं है। कप्तान पृथ्वी शॉ को लेकर भी उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। 

Open in app