IPL 2021 : अब जाकर अपने परिवार से मिले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, पत्नी को देख इमोशनल हुए पैट कमिंस, आंखों से निकल पड़े आंसू

भारत में कोविड—19 के मामलों और आईपीएल के बीच में स्थगित किये जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और इस टूर्नामेंट से जुड़े अन्य सहकर्मी यात्रा प्रतिबंधों के कारण सीधे स्वदेश नहीं लौट पाये थे।

By भाषा | Published: May 31, 2021 02:42 PM2021-05-31T14:42:14+5:302021-05-31T15:16:15+5:30

After a long wait, the Australian cricketers of the IPL met their families | IPL 2021 : अब जाकर अपने परिवार से मिले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, पत्नी को देख इमोशनल हुए पैट कमिंस, आंखों से निकल पड़े आंसू

वाइफ के साथ पैट कमिंस। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को पहले कुछ दिन मालदीव में बिताने पड़े। ऑस्ट्रेलिया का 38 सदस्यीय दल दो सप्ताह पहले स्वदेश लौटा था।ऑस्ट्रेलिया के अधिकतर खिलाड़ी अपने परिजनों के साथ लंबा समय ​नहीं बिता पाएंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रि​केटर लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सोमवार को जब अपने परिजनों से मिले तो उनके आंखों में खुशी के आंसू और चेहरे पर सुकून साफ झलक रहे थे। तेज गेंदबाज पैट कमिन्स भी इन खिलाड़ियों में शामिल थे। वह होटल से बाहर निकले और अपनी गर्भवती हमसफर बेकी बोस्टन के गले लग गये। 

इसका वीडियो ऑस्ट्रेलिया की मशहूर खेल पत्रकार चोली अमांडा बेली ने अपने ट्विटर पर डाला है। बेली ने वीडियो के साथ लिखा है, ''दिन का खास वीडियो। आईपीएल के लिये आठ सप्ताह बाहर रहने के बाद पैट कमिन्स आखिर में होटल में पृथकवास से बाहर निकलकर अपनी गर्भवती साथी बेकी से मिले। भावनाओं का ज्वार हावी है।''

कमिन्स के अलावा स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मि​थ, आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो आठ सप्ताह बाद अपने प्रियजनों से मिले।आईपीएल को जैव सुरक्षित वातावरण में कोविड—19 के मामले पाये जाने के बाद चार मई को स्थगित कर दिया था। यह लीग अब सितंबर में यूएई में होगी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के नवनियुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि खिलाड़ियों की अपने घर जाने की भावना को कम करके नहीं आंका जा सकता है।हॉकले ने कहा, ''हम उन्हें संदेश भेज रहे थे। मैंने कुछ से समूहों में बात की। इसमें खिलाड़ी ही नहीं बल्कि कमेंटेटर, मैच अधिकारी और फिजियो भी शामिल थे। वे इस अनुभव से सकते में थे। यह अच्छा है कि वे अब घर लौट आये हैं। ''

उनके चार्टर्ड विमान तथा मालदीव और सिडनी में प्रवास का खर्चा भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने उठाया और हॉकले ने इस मदद के लिये भारतीय बोर्ड का आभार व्यक्त किया।हॉकले ने कहा, ''मैं फिर दोहराता हूं कि बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों और पूरे समूह को सुरक्षित घर पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी और इसके लिये हम उनके आभारी हैं। ''

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले जैसन बेहरनडोर्फ भी पृथकवास से बाहर निकलने वाले खिलाड़ियों में शामिल थे।उन्होंने कहा, ''यह जानकर अच्छा लगा कि आखिरकार हम घर पहुंच रहे हैं। मैं घर पहुंचने और अपने परिजनों से मिलने के लिये और इंतजार नहीं कर सकता। ''मैक्सवेल को पृथकवास पूरा होने के बाद आस्ट्रेलिया के अपने साथी मार्कस स्टोइनिस के गले लगते हुए देखा गया।

आस्ट्रेलिया के अधिकतर खिलाड़ी अपने परिजनों के साथ लंबा समय ​नहीं बिता पाएंगे क्योंकि उन्हें जुलाई और अगस्त में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली श्रृंखलाओं के लिये टीम में चुना गया है।

Open in app