AB De Villiers Greatest Fielder Of All Time, Says Jonty Rhodes | जडेजा-रैना नहीं, जोंटी रोड्स ने इस खिलाड़ी को बताया 'सबसे बेहतरीन फील्डर'
जडेजा-रैना नहीं, जोंटी रोड्स ने इस खिलाड़ी को बताया 'सबसे बेहतरीन फील्डर'

साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिेकेटर जोंटी रोड्स ने एबी डिविलियर्स को अब तक का सबसे बेहतरीन फील्डर बताया है। रोड्स ने ये बात जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज पोमी बांगवा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान कही।
 
अपने दौर के बेहतरीन फील्डर रोड्स ने कहा, “एबी डिविलियर्स अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर हैं। वह विकेटकीपर हैं, वह स्लिप में शानदार हैं, वह मिड-ऑफ, लॉन्ग-ऑन हर पोजीशन पर शानदार हैं।”

उन्होंने आगे कहा, "एंड्रयू साइमंड्स पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जिसे मैंने देखा कि वह हर पोजिशन में फील्ड कर सकते है। खासकर वह बाउंड्री पर बढ़िया फील्ड कर सकते था क्योंकि उसके पास एक मजबूत हाथ था। साइमंड्स ने एक अच्छे फील्डर के रूप में खुद को स्थापित किया। मैं फील्डर के रूप में सुरेश रैना को भी पसन्द करता हूं, लेकिन मैंने अपने बाद जो सबसे अच्छा फील्डर देखा, वह डिविलियर्स हैं।”

अपने करियर में 228 वनडे खेल चुके एबी डिविलियर्स ने इस फॉर्मेट में 101.1 की स्ट्राइक के साथ 9,577 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 25 शतक समेत 53 अर्धशतक भी जमाए। वहीं बात अगर टेस्ट की करें तो 114 मैचों में इस खिलाड़ी ने 2 दोहरे शतक, 22 शतक और 46 अर्धशतक की मदद से 8765 रन बनाए। वहीं 78 टी20 इंटरनेशनल में डिविलियर्स ने 1672 रन ठोके।

Web Title: AB De Villiers Greatest Fielder Of All Time, Says Jonty Rhodes
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे