वाहन आयात करने वाली कंपनियों को भारत में निवेश करना चाहिए: ओला सीईओ

By भाषा | Published: August 15, 2021 06:51 PM2021-08-15T18:51:08+5:302021-08-15T18:51:08+5:30

Vehicle importers should invest in India: Ola CEO | वाहन आयात करने वाली कंपनियों को भारत में निवेश करना चाहिए: ओला सीईओ

वाहन आयात करने वाली कंपनियों को भारत में निवेश करना चाहिए: ओला सीईओ

बेंगलुरु 15 अगस्त टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलोन मस्क की आयातित इलेक्ट्रिक कारों पर सीमा शुल्क कम करने की मांग के जवाब में ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने रविवार को कहा कि जो कोई भी भारत में वाहन आयात करना चाहता है उसे देश में निवेश करना चाहिए।

अग्रवाल ने अपनी कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में उतारने से पहले आयोजित एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा कि उद्योग को देश में स्थिरता से जुड़ी क्रांति पैदा करनी होगी और प्रौद्योगिकी एवं विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र को भी विकसित करना होगा।

टेस्ला की भारत में परिचालन स्थापित करने के लिए अपने इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) पर आयात शुल्क कम करने की मांग के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "मैं भारत में उनका (मस्क) स्वागत करता हूं ... आप जानते हैं कि प्रतिस्पर्धा अच्छी है, अंत में, उद्योग को देश में स्थिरता से जुड़ी क्रांति पैदा करनी है।"

उन्होंने आगे कहा कि यह केवल स्थिरता के बारे में नहीं है बल्कि भारतीय प्रौद्योगिकी पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने और विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने के बारे में है।

ओला इलेक्ट्रिक ने रविवार को अपने बिजली से चलने वाले स्कूटर एस1 को बाजार में उतारने के साथ पर्यावरण अनुकूल वाहनों के वर्ग में प्रवेश किया। इस स्कूटर की कीमत 99,999 रुपये से शुरू होती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Vehicle importers should invest in India: Ola CEO

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे