US aviation regulator tells United Airlines to investigate Boeing 777 aircraft | अमेरिकी विमानन नियामक ने यूनाइटेड एयरलाइंस को बोइंग 777 विमानों की जांच करने को कहा
अमेरिकी विमानन नियामक ने यूनाइटेड एयरलाइंस को बोइंग 777 विमानों की जांच करने को कहा

सान फ्रांसिस्को, 22 फरवरी (एपी) अमेरिका के विमानन नियामक ‘फेडरल एविएशन रेगुलेटर्स ने पिछले सप्ताह हुई दुर्घटना के बाद यूनाइटेड एयरलाइंस को पिछले सप्ताह की घटना से संबंधित इंजनों वाले सभी बोइंग 777 विमानों की जांच करने को कहा है।

गत शनिवार को यूनाइटेड एयरलाइंस की एक उड़ान को डेनवर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतारना पड़ा था। उक्त घटना में उड़ान भरते ही विमान के दाहिने इंजन में विस्फोट हो गया था। इंजन के टुकड़े शहर भर में बिखर गये थे। विमान में प्रैट एंड व्हिटनी का इंजन लगा था।

यूनाइटेड एयरलाइंस ने कहा कि वह फिलहाल अस्थाई तौर पर इन विमानों को सेवा से हटा रही है। बोइंग ने भी नियामक द्वारा जांच दल गठित किये जाने तक विमानों को सेवा से बाहर करने का सुझाव दिया है।

इंजन निर्माता कंपनी प्रैट एंड व्हिटनी ने कहा कि वह एयरलाइंस और नियामक के साथ समन्वय स्थापित करने के लिये एक टीम भेज रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: US aviation regulator tells United Airlines to investigate Boeing 777 aircraft

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे