Kotak Mahindra CEO: उदय कोटक ने कोटक महिंद्रा के सीईओ पद से दिया इस्तीफा, जानें इसके पीछे का कारण

By रुस्तम राणा | Published: September 2, 2023 04:00 PM2023-09-02T16:00:14+5:302023-09-02T16:00:14+5:30

उदय कोटक ने लिखा, संस्थापक के रूप में, मैं ब्रांड कोटक से गहराई से जुड़ा हुआ हूं और गैर-कार्यकारी निदेशक और महत्वपूर्ण शेयरधारक के रूप में संस्थान की सेवा करना जारी रखूंगा।

Uday Kotak Resigns As Kotak Mahindra CEO | Kotak Mahindra CEO: उदय कोटक ने कोटक महिंद्रा के सीईओ पद से दिया इस्तीफा, जानें इसके पीछे का कारण

Kotak Mahindra CEO: उदय कोटक ने कोटक महिंद्रा के सीईओ पद से दिया इस्तीफा, जानें इसके पीछे का कारण

Highlightsपत्र में, कोटक ने कहा कि उन्होंने "तत्काल प्रभाव से" इस्तीफा दे दिया हैलिखा, मैंने कुछ समय से इस निर्णय पर विचार किया है और मेरा मानना है कि ऐसा करना सही हैकहा, संस्थापक चले जाते हैं, लेकिन संस्थान हमेशा के लिए फलता-फूलता रहता है

नई दिल्ली:उदय कोटक ने कोटक महिंद्रा के सीईओ पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। निदेशक मंडल के अध्यक्ष प्रकाश आप्टे को लिखे एक पत्र में, कोटक ने कहा कि उन्होंने "तत्काल प्रभाव से" इस्तीफा दे दिया है, हालांकि उनके पास अभी भी कुछ महीने बाकी हैं। उन्होंने इस्तीफा-पत्र में कहा, "मैंने कुछ समय से इस निर्णय पर विचार किया है और मेरा मानना है कि ऐसा करना सही है।"

उन्होंने लिखा, "कोटक महिंद्रा बैंक में उत्तराधिकार मेरे दिमाग में सबसे महत्वपूर्ण रहा है, क्योंकि हमारे अध्यक्ष, मुझे और संयुक्त एमडी को साल के अंत तक पद छोड़ना होगा। मैं इन प्रस्थानों को अनुक्रमित करके सुचारू परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए उत्सुक हूं। मैं अभी इस प्रक्रिया को शुरू करता हूं और उन्होंने सीईओ पद से स्वेच्छा से इस्तीफा दे दिया। इस बीच, वर्तमान संयुक्त एमडी दीपक गुप्ता अनुमोदन के अधीन एमडी और सीईओ के रूप में कार्य करेंगे।

उन्होंने एक्स पर लिखा, बैंक प्रस्तावित उत्तराधिकारी के लिए आरबीआई की मंजूरी का इंतजार कर रहा है। अंतरिम में मेरे प्रिय सहयोगी दीपक गुप्ता - वर्तमान में संयुक्त एमडी, अनुमोदन के अधीन एमडी और सीईओ के रूप में कार्य करेंगे। संस्थापक के रूप में, मैं ब्रांड कोटक से गहराई से जुड़ा हुआ हूं और गैर-कार्यकारी निदेशक और महत्वपूर्ण शेयरधारक के रूप में संस्थान की सेवा करना जारी रखूंगा।

कोटक ने कहा, "संस्थापक के रूप में, मैं ब्रांड कोटक से गहराई से जुड़ा हुआ हूं और गैर-कार्यकारी निदेशक और महत्वपूर्ण शेयरधारक के रूप में संस्थान की सेवा करना जारी रखूंगा। विरासत को आगे बढ़ाने के लिए हमारे पास एक उत्कृष्ट प्रबंधन टीम है। संस्थापक चले जाते हैं, लेकिन संस्थान हमेशा के लिए फलता-फूलता रहता है।"

कोटक ने लिखा, अब हम एक प्रतिष्ठित बैंक और वित्तीय संस्थान हैं, जो विश्वास और पारदर्शिता के बुनियादी सिद्धांतों पर बनाया गया है। हमने अपने हितधारकों के लिए मूल्य बनाया है और 1 लाख से अधिक प्रत्यक्ष नौकरियां प्रदान की हैं। 1985 में हमारे साथ ₹10,000 का निवेश आज लगभग ₹300 करोड़ का होगा। मुझे विश्वास है कि यह भारतीय स्वामित्व वाली संस्था भारत को एक सामाजिक और आर्थिक महाशक्ति में बदलने में और भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती रहेगी।

Web Title: Uday Kotak Resigns As Kotak Mahindra CEO

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे