केंद्रीय योजनाओं का लाभ सही किसानों तक पहुंचना चाहिए : तोमर

By भाषा | Published: September 15, 2021 10:33 PM2021-09-15T22:33:24+5:302021-09-15T22:33:24+5:30

The benefits of central schemes should reach the right farmers: Tomar | केंद्रीय योजनाओं का लाभ सही किसानों तक पहुंचना चाहिए : तोमर

केंद्रीय योजनाओं का लाभ सही किसानों तक पहुंचना चाहिए : तोमर

Next

नयी दिल्ली, 15 सितंबर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को केंद्रीय योजनाओं के उचित तरीके से क्रियान्वयन पर जोर देते हुए कहा कि इनका लाभ प्रामाणिक किसानों तक पहुंचना चाहिए।

तोमर ने सभी संघ शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों तथा प्रशासकों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय योजनाओं का क्रियान्वयन उचित तरीके से होना चाहिए और इसमें पैसे की कमी अड़चन नहीं बननी चाहिए।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ सही किसानों तक पहुंचना चाहिए।

उन्होंने कहा कि महामारी के दौर में भी किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार फरवरी, 2020 से सभी किसानों को केसीसी के तहत लाने के लिए अभियान चला रही है। विशेष रूप से पीएम किसान के लाभार्थियों पर ध्यान दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि चालू वित्त वर्ष के लिए 16 लाख करोड़ रुपये के ऋण का लक्ष्य तय किया गया है। किसानों को केसीसी के जरिये 14 लाख करोड़ रुपये का ऋण पहले ही दिया जा चुका है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The benefits of central schemes should reach the right farmers: Tomar

कारोबार से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे