टीसीएस के शेयरों में लगातार 52 वें हफ्ते में किया धमाल, जानें इसके पीछे क्या है बात..

By आकाश चौरसिया | Published: February 5, 2024 06:22 PM2024-02-05T18:22:47+5:302024-02-05T18:35:36+5:30

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को लगातार 52वें हफ्ते में मुनाफा हुआ। यह मुनाफा तब हुआ जब यूरोपियन असिस्टेंस की आईटी ऑपरेटिंग मॉडल को बदलने के लिए पेरिस में टीसीएस ने सौदा किया।

TCS shares surged for 52 week high know about the reason behind | टीसीएस के शेयरों में लगातार 52 वें हफ्ते में किया धमाल, जानें इसके पीछे क्या है बात..

फाइल फोटो

Highlightsटीसीएस पेरिस में यूरोपियन असिस्टेंस के साथ सौदा कियासाथ ही कंपनी अपने उच्चतर स्तर पर जा पहुंचीअब कंपनी एआई क्षेत्र में कदम रखने जा रही है

नई दिल्ली: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को लगातार 52वें हफ्ते में मुनाफा हुआ। यह मुनाफा तब हुआ जब यूरोपियन असिस्टेंस की आईटी ऑपरेटिंग मॉडल को बदलने के लिए पेरिस में टीसीएस ने सौदा किया हुआ है। यह 52 हफ्तों में नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। कंपनी ने एक्सचेंज फाइलिंग के माध्यम से इसकी जानकारी दी। 

टीसीएस ने अपने आधारभूत पार्टनर के रूप में यूरोपिय एसिसटेंस के साथ काम किया है, जिससे वैश्विक रूप से आईटी ऑपरेटिंग मॉडल में बदलाव आ सके। इसके साथ कहा गया कि टीसीएस यूरोप असिस्टेंस को एंड-टू-एंड एंटरप्राइज आईटी एप्लिकेशन सेवाएं प्रदान करने के लिए यूरोप और विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में अपने डिलीवरी केंद्रों को आगे बढ़ाएगी।

हालांकि, टीसीएस के शेयर में सोमवार को 1.35 फीसदी की उछाल आया। इसके साथ ही 4,020 रुपए का मार्केट में अपने नए स्तर को छू लिया। वहीं, कंपनी का मार्केट का कुल मूल्य 14.70 लाख करोड़ रुपए हो गया है। 

यूरोपिय वैश्विक एसिसटेंस और यात्रा इंश्योरेंस कंपनी है, जो करीब 300 मिलियन ग्राहकों को सपोर्ट कर रही है। यात्रा, गतिशीलता, घर और परिवार, स्वास्थ्य और द्वारपाल सेवाओं के साथ 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों में लगभग 300 मिलियन ग्राहकों का समर्थन करती है।

दूसरी तरफ टीसीएस आईटी एप्लिकेशन सर्विस यूरोप में भी दे रही है और लगभग सभी यूरोपीय भौगोलिक क्षेत्र में है। वहीं, टीसीएस का एआई प्लेटफॉर्म इग्नियो आर्टिफिसियल इंटेलिजेंस ऑपरेशन है। 

टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज मूल रूप से आईटी एप्लीकेशन सर्विस मुहैया करवाती है। नए सौदे से टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यूरोप और उन सभी भौगोलिक क्षेत्रों में जहां यूरोप असिस्टेंस संचालित होगी, अपने डिलीवरी केंद्रों का लाभ उठाते हुए एंड-टू-एंड एंटरप्राइज आईटी एप्लिकेशन सेवाएं प्रदान करेगी।

Web Title: TCS shares surged for 52 week high know about the reason behind

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे