share market 2023: डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड स्टॉक की तेज उड़ान, 10 दिनों में 50% ग्रोथ, एनालिस्ट को 500% उछाल का है अनुमान!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 30, 2023 05:24 PM2023-10-30T17:24:09+5:302023-10-30T17:24:52+5:30

share market 2023: वर्तमान में इसकी कीमत मात्र 10 रुपए, इस स्टॉक ने पिछले 10 दिनों में आश्चर्यजनक 50% का रिटर्न दिया है, जिससे पूरे इंवेस्टमेंट कम्युनिटी में उत्साह की लहर दौड़ गई है।

share market 2023 Rapid flight of Danube Industries Limited stock 50% growth in 10 days analyst estimates 500% jump | share market 2023: डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड स्टॉक की तेज उड़ान, 10 दिनों में 50% ग्रोथ, एनालिस्ट को 500% उछाल का है अनुमान!

सांकेतिक फोटो

Highlightsलॉयल स्टेकहोल्डर को पुरस्कृत करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को भी हाईलाइट किया।डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने सिंगापुर से एक जबरदस्त घोषणा की। विशाल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) बेस्ड आईटी और सॉफ्टवेयर ऑर्डर हासिल किया।

share market 2023: फाइनेंस की लगातार बदलती दुनिया में, डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीएसई कोड: 540361) ऐसी हलचल पैदा कर रहा है जिसे नजरअंदाज करना मुश्किल है। वर्तमान में इसकी कीमत मात्र 10 रुपए, इस स्टॉक ने पिछले 10 दिनों में आश्चर्यजनक 50% का रिटर्न दिया है, जिससे पूरे इंवेस्टमेंट कम्युनिटी में उत्साह की लहर दौड़ गई है।

इसके बाद यह भी कहा जा रहा है कि ये तो सिर्फ कहानी की शुरुआत है, एक्सपर्ट अगले छह महीनों के अंदर इस स्टॉक में जबरदस्त 500% रिटर्न मिलने की संभावना व्यक्त कर रहे हैं, जो संभावित रूप से इसके मूल्य को 10 रुपए से प्रभावशाली 50 रुपए तक बढ़ा देगा।

डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड को लेकर पॉजिटिव सोच के पीछे कई कारण है, जो इसे अच्छा रिटर्न चाहने वाले इन्वेस्टर के लिए एक आकर्षक प्रोस्पेक्टिव बनाता है। पिछले महीने ही, कंपनी ने बोनस शेयर जारी करके अपने शेयरहोल्डर को खुश किया, यह एक ऐसा कदम जिसने न केवल निवेशकों का विश्वास बढ़ाया बल्कि अपने लॉयल स्टेकहोल्डर को पुरस्कृत करने की कंपनी की प्रतिबद्धता को भी हाईलाइट किया।

हालांकि, निर्णायक क्षण तब आया जब डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने सिंगापुर से एक जबरदस्त घोषणा की। कंपनी ने आश्चर्यजनक रूप से 168 करोड़ रुपए का एक विशाल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) बेस्ड आईटी और सॉफ्टवेयर ऑर्डर हासिल किया।

कंपनी के महज 60 करोड़ रुपए के मार्केट कैपिटलाइजेशन को देखते हुए यह उपलब्धि और भी उल्लेखनीय है, और यह आईटी और सॉफ्टवेयर क्षेत्र में कंपनी की विशेषज्ञता, विश्वसनीयता और प्रतिस्पर्धात्मकता के प्रमाण के रूप में खड़ी है।पिछली क्वार्टर में, डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने 70 करोड़ रुपए का अच्छा रेवेन्यू प्राप्त किया, जो इसके मजबूत फाइनेंशियल परफॉर्मेंस और मार्केट में मजबूत प्रजेंस को दर्शाता है।

एक्सपर्ट और एनालिस्ट ने कंपनी की फंडामेंटल और टेक्निकल स्ट्रेंथ की सराहना की है, इसे निवेश का एक आकर्षक अवसर के रूप में पेश किया है। एक विश्लेषण इस बात को हाइलाइट करता है कि स्टॉक का वैल्यूएशन कम है, जो इन्वेस्टर्स के लिए सही समय पर इसमें एंट्री करने का सुनहरा अवसर पेश करता है।

कंपनी के सीईओ सुनील राजदेव ने इस बारे में उत्साहपूर्वक टिप्पणी करते हुए कहा, “हम हालिया उपलब्धियों और हमारे ग्राहकों और इन्वेस्टर द्वारा हम पर दिखाए गए भरोसे से रोमांचित हैं। सिंगापुर से यह महत्वपूर्ण ऑर्डर न केवल हमारी क्षमताओं को प्रदर्शित करता है बल्कि विकास और विस्तार के नए रास्ते भी खोलता है। हम अपने स्टेकहोल्डर को असाधारण वैल्यू प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।''

वर्तमान में, डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड को विभिन्न फंडामेंटल और टेक्निकल इंडिकेटर "स्ट्रांग बाई जोन" का दावेदार बना रहे हैं। शेयर का वर्तमान मार्केट वैल्यू 9 रुपए है एक आकर्षक अवसर के रूप में माना जाता है, विशेष रूप से उस ग्रोथ ट्रैजेक्टरी को देखते हुए जिस पर यह चलना शुरू कर दिया है। एक्सपर्ट का मानना है कि अगले 6 महीने में यह 50 रुपए के टारगेट प्राइज पर पहुंच सकता है।

इन्वेस्टर उत्सुकता से इस स्टॉक पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।अंत में डेन्यूब इंडस्ट्रीज लिमिटेड तेजी से भारतीय शेयर मार्केट में सफलता और विकास के प्रतीक के रूप में उभर रहा है। सिंगापुर से अभूतपूर्व एआई बेस्ड आईटी और सॉफ्टवेयर ऑर्डर के साथ बोनस शेयरों के हालिया वितरण ने कंपनी को एक समृद्ध भविष्य की राह पर खड़ा कर दिया है।

आने वाले महीनों में महत्वपूर्ण रिटर्न की अपार संभावनाओं को देखते हुए इन्वेस्टर्स को इस स्टॉक पर विचार करने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित किया जाता है। जैसे-जैसे कंपनी अपनी प्रभावशाली यात्रा जारी रख रही है, शेयरहोल्डर और मार्केट एंथुजिएस्ट आने वाले आशाजनक डेवलपमेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, और इस फाइनेंशियल सक्सेस की कहानी में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं।

Web Title: share market 2023 Rapid flight of Danube Industries Limited stock 50% growth in 10 days analyst estimates 500% jump

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे