प्रधानमंत्री का दौरा कंपनी के लिए एक खास दिन: सीरम इंस्टिट्यूट

By भाषा | Published: November 28, 2020 08:57 PM2020-11-28T20:57:52+5:302020-11-28T20:57:52+5:30

Prime Minister visits a special day for the company: Serum Institute | प्रधानमंत्री का दौरा कंपनी के लिए एक खास दिन: सीरम इंस्टिट्यूट

प्रधानमंत्री का दौरा कंपनी के लिए एक खास दिन: सीरम इंस्टिट्यूट

नयी दिल्ली, 28 नवंबर देश की टीका बनाने वाली प्रमुख कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया ने शनिवार को कहा कि कंपनी लिए यह एक खास दिन था, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कंपनी के पुणे स्थित संयंत्र का दौरा किया।

कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि मोदी ने सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का शनिवार को दौरा किया और वहां मौजूद टीम के साथ बातचीत की, जिन्होंने प्रधानमंत्री को वैक्सीन विनिर्माण में आगे तेजी लाने को लेकर अभी तक हुई प्रगति के बारे में जानकारी दी।

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अदार पूनावाला ने कहा, ‘‘दुनियाभर में अब सभी बड़े स्तर पर और सस्ती कीमत पर वैक्सीन पाने के लिए भारत पर निर्भर हैं, क्योंकि सभी पहले ही जानते हैं कि 50-60 प्रतिशत से अधिक टीके भारत में बनाए जाते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Prime Minister visits a special day for the company: Serum Institute

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे