इंटरव्यू देते हुए एक सवाल पर रोने लगा मेहुल चौकसी, कहा- सरकार से प्रार्थना है मेरे कर्मचारियों को पैसे दे दें

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 11, 2018 10:15 PM2018-09-11T22:15:59+5:302018-09-12T05:42:22+5:30

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी ने कहा है कि सरकार पर विदेश में रह रहे लोगों को वापस लाने के लिए काफी दबाव है, मैं उनके लिए सॉफ्ट टारगेट हूं।

pnb scam mehul choksi interview the fugitive jeweller mehul choksi | इंटरव्यू देते हुए एक सवाल पर रोने लगा मेहुल चौकसी, कहा- सरकार से प्रार्थना है मेरे कर्मचारियों को पैसे दे दें

फाइल फोटो

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में हुए घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी पहली बार देश से भागने के बाद मीडिया के सामने आया है। हाल ही में टीवी चैनल एबीपी को एक साक्षात्कार दिया है जिसमें खुद पर लगे आरोपों को निराधार बताया है।चौकसी को भारत लाने के लिए सरकार लगातार कोशिश कर रही है. उसपर आरोप है कि उसने अपने भांजे नीरव मोदी के साथ मिलकर एलओयू के जरिए बैंकों को चौदह हजार करोड़ का चूना लगाया। 

 चौकसी ने प्रत्यर्पण की भारत पूरी तैयारी कर रहा है इस सवाल पर कहा कि सरकार पर विदेश में रह रहे लोगों को वापस लाने के लिए काफी दबाव है, मैं उनके लिए सॉफ्ट टारगेट हूं। उसने बताया जब शिकायत की गई थी वह अमेरिका में इलाज के लिए गया हुआ था। शिकायत के तुंरत बाद से ही बिना जांच के छापेमारी की गई है। मोदी के पार्टनर होने पर चौकसी  1998 से लेकर 2000 तक आप पार्टनर थे ।2000 के बाद हमारा कोई बिजनेस रिलेशन नहीं था, मैं कंपनी से बाहर आ गया और उसके बाद कंपनी से कोई बिजनेस रिलेशन नहीं है। 

उसने कहा है कि मेरी गलती केवल एक ही थी कि मैं एक महीना काम पर नहीं था, मैं हॉस्पिटल में था और सर्जरी के बाद मैं बेड रेस्ट पर था और मेरी फैमली को ये सब से मुझे दूर रखना था। इसलिए एक महीना काफी देर हो गया था. 15 फरवरी को मेरे ऊपर कार्डियक प्रोसिजर हुई। यह कंपनी (गीतांजलि)50 साल पुरानी है।इतने सालों में 150 अवॉर्ड्स हम लोग जीत चुके हैं, तो क्यों सरकार ने अभी तक कोई इनक्वायरी नहीं की? और अचानक ये सब आ गया, क्योंकि यह सिर्फ राजनीतिक मसला था और एक पार्टी कह रही है कि बैंक को इतना बड़ा नुकसान हुआ। 

इतना ही नहीं उसने कहा कि मुझे भगवान पर भरोसा है और देश में लोकतंत्र है अंत में मुझे इंसाफ जरूर मिलेगा। आज जैसे खराब दिन आएं हैं वैसे अच्छे दिन आएंगे। साक्षात्कार के दौरान जब उनसे पूछा गया कि आप भारत को याद करते हैं तो वह रोने लगा। आंसू पोछते हुए कहा कि  मैंने अपनी सारी जिंदगी भारत मेंं निकाली है, मेरी एक ख्वाहिश है कि मेरे कर्मचारियों के साथ बहुत नाइंसाफी हुई है, मेरे 6000 कर्मचारियों के लिए  मैं सरकार से प्रार्थना करूंगा कि उन्हें पैसे दे दें । इस दौरान उसने कई अहम सवालों के जवाब दिए।

Web Title: pnb scam mehul choksi interview the fugitive jeweller mehul choksi

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे