फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए 3 अगस्त को किस शहर में क्या है रेट ?

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 3, 2018 08:16 AM2018-08-03T08:16:38+5:302018-08-03T08:16:38+5:30

ऐसे में लगातार दो दिन तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं करने के बाद तेल कंपनियों ने तीसरे दिन कीमतें बढ़ा दी हैं।

petrol diesel price today latest price update 3rd august rates | फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए 3 अगस्त को किस शहर में क्या है रेट ?

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए 3 अगस्त को किस शहर में क्या है रेट ?

दिल्ली, 3 अगस्त: दो महीने पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बढ़ने से मचे हो-हल्ला के बाद सरकार ने रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतों में सुधार की नीति बनाई थी। इसके तहत हर रोज तेल वितरक कंपनियां नई कीमतें जारी करती हैं।

ऐसे में लगातार दो दिन तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं करने के बाद तेल कंपनियों ने तीसरे दिन कीमतें बढ़ा दी हैं। गुरुवार को महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई है।

3 अगस्त को पेट्रोल की कीमत

गुरुवार को महानगरों में पेट्रोल की कीमतें 11 से 15 पैसे की दर से बढ़ी हैं। वहीं,  दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसे बढ़कर 76.43 के स्तर पर मिल रहा है। कोलकाता में यह 79.33 रुपये और मुंबई में 83.87 रुपये का प्रति लीटर मिल रहा है। जबकि चेन्नई की बात करें तो यहां आपको 79.39 प्रति लीटर  चुकाने पड़ रहे हैं।

3 अगस्त को डीजल की कीमत:

वहीं, डब्लूटीआई क्रूड की कीमत 0.3 फीसदी बढ़ी है. इस बढ़ोत्तरी के साथ यह 67.86 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंचा है। पिछले चार दिनों से देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर बनी हुई थी लेकिन शनिवार को इसमें गिरावट देखने को मिली। बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियां नियमित रूप से पेट्रोल-डीजल के दामों की समीक्षा करती हैं और रोजाना सुबह 6 बजे के बाद नई कीमतें लागू होती हैं।

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: petrol diesel price today latest price update 3rd august rates

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे