नीरव मोदी की लंदन की अदालत में जेल से वीडियोलिंक के जरिए आज पेशी, पिछले महीने हुआ था गिरफ्तार

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 26, 2019 08:46 AM2019-04-26T08:46:54+5:302019-04-26T08:46:54+5:30

नीरव मोदी को पिछले महीने लंदन में गिरफ्तार किया गया था। नीरव मोदी पर गलत तरीके से बैंक से फर्जी दस्तावेज और गलत तरीके से 13 हजार करोड़ रुपये कर्ज लेने का आरोप है।

nirav modi to appear for hearing in court via videolink from jail | नीरव मोदी की लंदन की अदालत में जेल से वीडियोलिंक के जरिए आज पेशी, पिछले महीने हुआ था गिरफ्तार

नीरव मोदी (फाइल फोटो)

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से एक अरब डॉलर की धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को शुक्रवार को लंदन की अदालत में जेल से वीडियोलिंक के जरिए पेश किया जाएगा। मोदी को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। 48 वर्षीय मोदी दक्षिण-पश्चिम लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। उसे शुक्रवार को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में जेल से वीडियोलिंक के जरिए पेश किया जाएगा। मोदी की जमानत की अर्जी मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनॉट ने 29 मार्च को इस आधार पर खारिज कर दी थी कि इस बात का काफी जोखिम है कि वह सरेंडर नहीं करेगा। इस तरह के मामले में न्यायिक रिमांड के लिए समयसीमा 28 दिन की होती है। नीरव मोदी जमानत के लिए तीसरी अर्जी दायर कर सकता है बशर्ते यह अर्जी पहले की अपीलों से भिन्न हो।

नीरव मोदी को पिछले महीने लंदन में गिरफ्तार किया गया था। नीरव मोदी पर गलत तरीके से बैंक से फर्जी दस्तावेज और गलत तरीके से 13 हजार करोड़ रुपये कर्ज लेने का आरोप है। मामला सामने आने के बाद सीबीआई ने नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था, लेकिन उसने भारत आने से इनकार कर दिया था। 

नीरव मोदी ने अपने वकीलों के माध्यम से सीबीआई को जवाब भेजकर कहा था कि वो अभी देश वापस नहीं आ सकता। भारत पहले ही नीरव मोदी का पासपोर्ट रद्द कर चुका है। जुलाई 2018 में नीरव मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किये गये थे। लंदन में देखे जाने के बाद वेस्टमिन्स्टर कोर्ट ने 18 मार्च, 2019 को नीरव मोदी के खिलाफ वारंट जारी किया था, जिसके बाद 20 मार्च को गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई।

Web Title: nirav modi to appear for hearing in court via videolink from jail

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे