एडिडास के ‘स्टे इन प्ले’ अभियान का चेहरा होंगी मीराबाई चानू
By भाषा | Published: August 25, 2021 04:45 PM2021-08-25T16:45:42+5:302021-08-25T16:45:42+5:30
विभ्भिन प्रकार के जूते और स्पोर्ट्स परिधान बनाने वाली कंपनी एडिडास ने बुधवार को कहा कि तोक्यो ओलम्पिक में रजत पदक जीतने वाली मीराबाई चानू उसके नए अभियान ‘स्टे इन प्ले’ का चेहरा होंगी। कंपनी ने खेल के दौरान माहवारी से गुजर रही महिलाओं को ध्यान में रखते हुए अपने विशेष नए उत्पादों के लिए यह अभियान शुरू किया है। एडिडास ने एक बयान में कहा कि नए टेक फिट पीरियड प्रूफ टाइटस में एक सोख लेने वाली परत जोड़ी गई है, जो पैड में से रिसाव को रोकने में मदद करती है। कंपनी ने कहा , ‘‘इस तरह के नवाचार खेल में महिलाओं को प्रोत्साहित करने और समर्थन करने के लिए एडिडास की प्रतिबद्धता को दिखाता हैं। हमने पाया कि किशोर लड़कियां खेल नहीं खेल पा रही हैं, जिनमें से एक प्रमुख कारण माहवारी के दौरान रिसाव का डर है।’’ एडिडास ने कहा कि इन नए नवाचार के जरिये कंपनी एक ऐसा उत्पाद बनाने के लिए तैयार है, जो खिलाड़ियों की सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत देकर उनके पूरे खेल में बने रहने में मदद करता है। इस अभियान से जुड़ने पर मीराबाई चानू ने कहा, ‘‘मैं उन उत्पादों को देखकर उत्साहित हूं। यह उत्पाद लड़कियों को बाधाओं को तोड़ने और खेल में मदद करेंगे। खेल में बने रहने की इच्छा चाहे कैसी भी स्थिति हो, हमेशा मेरी प्राथमिकता रही है।
Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।