मीशो ने की 251 कर्मचारियों की छंटनी, ओवर-हायरिंग का दिया हवाला: रिपोर्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: May 5, 2023 12:46 PM2023-05-05T12:46:17+5:302023-05-05T12:47:32+5:30

नौकरी में कटौती के पिछले दौर में मीशो ने अपनी ग्रोसरी शाखा सुपरस्टोर से 250 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

Meesho lays off 251 employees cites over-hiring says report | मीशो ने की 251 कर्मचारियों की छंटनी, ओवर-हायरिंग का दिया हवाला: रिपोर्ट

(फाइल फोटो)

Highlightsमीशो ने छंटनी के अपने नए दौर में 251 कर्मचारियों यानि की मौजूदा कार्यबल के 15 फीसदी को बर्खास्त कर दिया है।मीशो के सह-संस्थापक और सीईओ विदित आत्रे ने कहा कि ओवर-हायरिंग के कारण इस कदम की आवश्यकता थी।नौकरी में कटौती के पिछले दौर में मीशो ने अपनी ग्रोसरी शाखा सुपरस्टोर से 250 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था।

नई दिल्ली: मीशो ने छंटनी के अपने नए दौर में 251 कर्मचारियों यानि की मौजूदा कार्यबल के 15 फीसदी को बर्खास्त कर दिया है। मनी कंट्रोल ने अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी साझा की। रिपोर्ट के अनुसार, 5 मई को एक ईमेल में कंपनी के फैसले के बारे में कर्मचारियों को सूचित करते हुए मीशो के सह-संस्थापक और सीईओ विदित आत्रे ने कहा कि ओवर-हायरिंग के कारण इस कदम की आवश्यकता थी।

आत्रे ने कहा, "लीडर्स के रूप में हमने कर्व के आगे ओवर-हायरिंग में गलतियाँ कीं। साथ ही, हम अपने संगठनात्मक ढांचे को समग्र रूप से अधिक प्रभावी और दुरुस्त तरीके से चला सकते थे। हमारे स्पैन और परतें फूली हुई थीं, और इससे हमारे निष्पादन की गति पर अनपेक्षित परिणाम हो सकते थे। जबकि हमें विश्वास है कि मीशो का व्यवसाय मजबूत रहेगा, आर्थिक वास्तविकता यहां रहने वाली है।" 

उन्होंने आगे कहा, "अब हम अपने व्यवसाय के लिए नए अनुमानों के साथ अपने लोगों की लागतों को संरेखित करने की कठिन सच्चाई का सामना कर रहे हैं। हमें यहां बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था।" मेसेज में आगे कहा गया है कि बेंगलुरु स्थित फर्म बर्खास्त हुए कर्मचारियों और उनके प्रबंधकों के बीच आमने-सामने की बातचीत को सुविधाजनक बनाने के लिए व्यक्तिगत लिंक साझा करेगी।

Web Title: Meesho lays off 251 employees cites over-hiring says report

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :jobsनौकरी