कोच्चि की कंपनी की कोविड दवा का दूसरे चरण का परीक्षण पूरा

By भाषा | Published: February 22, 2021 04:57 PM2021-02-22T16:57:17+5:302021-02-22T16:57:17+5:30

Kochi completes second phase trial of company's Kovid medicine | कोच्चि की कंपनी की कोविड दवा का दूसरे चरण का परीक्षण पूरा

कोच्चि की कंपनी की कोविड दवा का दूसरे चरण का परीक्षण पूरा

कोच्चि, 22 फरवरी शहर की कंपनी पीएनबी वेस्पर लाइफ साइंसेज ने पीएनबी-001 (जीपीपी-बैलाडोल) का दूसरे चरण का नैदानिक (क्लिनिकल) परीक्षण पूरा कर लिया है। यह कोरोना वायरस संक्रमण के इलाज की दवा है। कंपनी ने कहा है कि वह जल्द इस दवा के आपातकालीन इस्तेमाल के लिए सरकार से मंजूरी मांगेगी।

कंपनी की प्रयोगशाला इंग्लैंड में है। इससे पहले सितंबर, 2020 में कंपनी को भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से जीपीपी-बैलाडोल के चरण-दो के नैदानिक परीक्षण की अनुमति मिली थी।

कंपनी ने सोमवार को बयान में कहा कि इस दवा का नैदानिक परीक्षण नवंबर में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और पुणे के सासून जनरल हॉस्पिटल, विक्टोरिया मेडिकल कॉलेज और बेंगलुरु के रिसर्च इंस्टिट्यूट में 40 मरीजों पर किया गया।

कंपनी के प्रवर्तक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) पी एन बालाराम ने कहा, ‘‘हम आज ही नैदानिक परीक्षण की रिपोर्ट डीजीसीआई को सौपेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kochi completes second phase trial of company's Kovid medicine

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे