काइटेक्स के चेयरमैन ने कहा, अंतरात्मा केरल में एक रुपये का निवेश करने की भी अनुमति नहीं देती

By भाषा | Published: July 11, 2021 05:16 PM2021-07-11T17:16:24+5:302021-07-11T17:16:24+5:30

Kitex chairman said, conscience does not allow even one rupee to be invested in Kerala | काइटेक्स के चेयरमैन ने कहा, अंतरात्मा केरल में एक रुपये का निवेश करने की भी अनुमति नहीं देती

काइटेक्स के चेयरमैन ने कहा, अंतरात्मा केरल में एक रुपये का निवेश करने की भी अनुमति नहीं देती

कोच्चि, 11 जुलाई काइटेक्स ग्रुप के चेयरमैन साबू जैकब ने रविवार को तेलंगाना की यात्रा से लौटने के बाद कहा कि अब उनकी अंतरात्मा उन्हें केरल में एक रुपये का निवेश करने की भी अनुमति नहीं देती है।

उन्होंने कहा कि शुरुआत में उनकी योजना तेलंगाना में 1,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की थी। इसके लिए उन्होंने उन्हें आश्वासन भी दिया था।

यहां नेदुम्बासेरी में कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने के बाद जैकब ने कांग्रेस विधायकों तथा सांसद बेन्नी बेहानान पर तंज कसते हुए कहा कि वह ‘उनके ऋणी हैं कि उन्होंने कारोबार अनुकूल माहौल दिखाया और उनके लिए करोड़ों रुपये कमाने का रास्ता खोला। ’ कांग्रेस के इन सदस्यों ने उनके कारखाने के खिलाफ शिकायतें की थी।

जैकब ने कहा, ‘‘मैं उनका (शिकायत करने वाले उन कांग्रेस विधायकों और सांसदों का) आभारी हूं।’’

हालांकि, उन्होंने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के बयान पर कोई टिप्पणी नहीं की। विजयन ने शनिवार को कहा कि काइटेक्स का यह कहना कि केरल निवेश या कारोबार की दृष्टि से अनुकूल राज्य नहीं है, राज्य को बदनाम करने की एक सोची समझी योजना है।

अपनी दो दिन की तेलंगाना यात्रा पर जैकब ने कहा कि कि वहां की राज्य सरकार ने अपने औद्योगिक पार्कों तथा सुविधाओं का हवाई सर्वे करवाया है। वहां से लौटने से पहले उनकी तेलंगाना के उद्योग मंत्री तथा अन्य अधिकारियों के साथ बातचीत हुई।

उन्होंने कहा कि वह तेलंगाना सरकार को वहां पहले चरण में 1000 करोड़ रुपये के निवेश का आश्वासन दे आए हैं। दो सप्ताह तक चीजों का मूल्यांक करने के बाद यह निर्णय किया जाएगा कि क्या निवेश को और अधिक किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि यदि केरल में यह पता लग जाए कि उन्हें तेलंगाना में क्या क्या सुविधाएं पेश की गयी हैं तो इस राज्य (केरल) में भी कंपनी या औद्योगिक इकाई नहीं रुकेगी। उन्होंने यह भी बताया कि केंद्रीय इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने भी उनको फोन कर के कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से मुलाकात करने को आमंत्रित किया था।

जैकब ने कहा कि वह अपनी नयी निवेश योजनाओं के बारे में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में विस्तार से जानकारी देंगे।

यह पूछे पर कि क्या वह केरल सरकार के साथ बात करने कोतैयार हैं तो उनका जबाब था, हमेशा। उन्होंने कहा ‘ वे (सरकार में बैठे लाग) यदि काई लिपिक या चतुर्थ श्रेणीकर्मी भी भेजते तो मैं उनसे बात करने को तैयार हो जाता। मैं अब भी बात करने को तैयार हूं। पर मैंरी अंतरआत्मा इस समय यह स्वीकार नहीं करती कि मैं केरल में एक पैसा भी निवेश करूं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Kitex chairman said, conscience does not allow even one rupee to be invested in Kerala

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे