जियो एयर फाइबर आज भारत में होगा लॉन्च, अब मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

By अंजली चौहान | Published: September 19, 2023 12:34 PM2023-09-19T12:34:20+5:302023-09-19T12:37:37+5:30

जियो एयरफाइबर कई विशेषताओं से लैस है जो इसे सभी आकार के घरों और व्यवसायों के लिए आदर्श बनाता है।

Jio Air Fiber will be launched in India today now you will get high speed internet | जियो एयर फाइबर आज भारत में होगा लॉन्च, अब मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsजियो एयर फाइबर आज होगा लॉन्च हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा उपलब्धअभी कुछ ही शहरों में दी जा रही सुविधा

नई दिल्ली: रिलायंसजियो आज अपनी जियो एयर फाइबर (Jio AirFiber) सेवा को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस सर्विस की घोषणा कंपनी ने अपनी 45वीं वार्षिक आम बैठक में की थी।

जियो एयर फाइबर के जरिए यूजर्स को अब बिना तारों के ही हाई स्पीड इंटरनेट मिलेगा।  जियो एयर फाइबर एक फिक्स्ड वायरलेस ब्रॉडबैंड सेवा है जो 1.5 Gbps तक की इंटरनेट स्पीड देने के लिए 5G तकनीक का उपयोग करती है।

यह पारंपरिक फाइबर-ऑप्टिक कनेक्शन द्वारा दी जाने वाली गति के बराबर है लेकिन बिना किसी तार या महंगी इंस्टॉलेशन प्रक्रिया की आवश्यकता के।

जियो एयर फाइबर में क्या मिलेगी सर्विस 

गौरतलब है कि जियो एयर फाइबर को कई सुविधाओं से लैस बताया गया है जो इसे सभी तरह के घरों और व्यवसायों के लिए उपयोगी बनाएगा। इस इंटरनेट सुविधा के साथ घर में मौजूद लोग एक साथ कई डिवाइज कनेक्ट कर सकते हैं और वह फिर भी तेज गति और बेहतर कनेक्टिविटी देगा। 

क्या होगी कीमत?

जानकारी के अनुसार, जियो एयर फाइबर की कीमत अभी तक तय नहीं हुई है लेकिन इसकी कीमत लगभग 6000 रुपये हो सकती है। इसके साथ ही मार्केट में अन्य कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा के दौरान भी इसकी कीमत पर प्रभाव पड़ने की उम्मीद है।

यह एयरटेल और एसीटी फाइबरनेट जैसे मौजूदा वायर्ड ब्रॉडबैंड प्रदाताओं से प्रतिस्पर्धा कर सकता है। यह सेवा शुरुआत में चुनिंदा शहरों में शुरू की जाएगी। हालांकि, आने वाले महीनों में इसे अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा।

जियो एयर फाइबर पारंपरिक वायर्ड ब्रॉडबैंड सेवाओं की तुलना में कई लाभ प्रदान करता है। शुरुआत के लिए इसे किसी भौतिक स्थापना की आवश्यकता नहीं है। यह एक वायरलेस सेवा है इसलिए उपयोगकर्ता जहां भी जाएं इसे अपने साथ ले जा सकते हैं।

Web Title: Jio Air Fiber will be launched in India today now you will get high speed internet

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे