इंडियन बैंक को घाटे की भरपाई शेयर प्रीमियम खाता बैलेंस से करने के लिये शेयरधारकों की मंजूरी मिली

By भाषा | Published: November 30, 2020 11:19 PM2020-11-30T23:19:06+5:302020-11-30T23:19:06+5:30

Indian Bank gets shareholders' approval to make up for the loss from share premium account balance | इंडियन बैंक को घाटे की भरपाई शेयर प्रीमियम खाता बैलेंस से करने के लिये शेयरधारकों की मंजूरी मिली

इंडियन बैंक को घाटे की भरपाई शेयर प्रीमियम खाता बैलेंस से करने के लिये शेयरधारकों की मंजूरी मिली

कोलकाता, 30 नवंबर सरकारी क्षेत्र के इंडियन बैंक शेयर के प्रीमियम खाता बैलेंस से घाटे की भरपाई करने वाला है। बैंक को इसके लिये सोमवार को शेयरधारकों की मंजूरी मिल गयी।

बैंक ने शेयर बाजारों से कहा कि इलाहाबाद बैंक के विलय के चलते 18,975.53 करोड़ रुपये का घाटा जमा हो गया था। शेयरधारकों ने इसकी भरपाई के लिये 19,833.15 करोड़ रुपये के शेयर के प्रीमियम खाता बैलेंस का इस्तेमाल करने की मंजूरी दे दी।

इक्रा रेटिंग्स ने कहा है कि जमा घाटे की भरपाई शेयर के प्रीमियम खाता बैलेंस से करने से इन सरकारी बैंकों की एटी-1 बांड का ब्याज भरने की क्षमता में सुधार होगा। इससे इन बैंकों की कुल संपत्ति और पूंजी के अनुपात पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Indian Bank gets shareholders' approval to make up for the loss from share premium account balance

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे