कॉस्मेटिक सर्जरी कर लाखों मुस्कान गढ़ी, रक्त प्रवाह में सुधार के लिए नियमित कसरत जरूरी, जानिए सबकुछ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 1, 2023 03:32 PM2023-06-01T15:32:40+5:302023-06-01T15:33:09+5:30

शरीर और त्वचा कोशिकाओं दोनों को पोषण देने के लिए शरीर में परिसंचरण बढ़ाने और रक्त के प्रवाह में सुधार के लिए नियमित कसरत महत्वपूर्ण है।

cosmetic surgery Dr Umed Shekhawat created millions cosmetic smiles Regular exercise is necessary to improve blood flow know everything skincare | कॉस्मेटिक सर्जरी कर लाखों मुस्कान गढ़ी, रक्त प्रवाह में सुधार के लिए नियमित कसरत जरूरी, जानिए सबकुछ

उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने और उलटने में सबसे महत्वपूर्ण कारक हैं।

Highlightsत्वचा कोशिकाओं में अधिक प्रभावी सेलुलर मरम्मत होती है।उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने और उलटने में सबसे महत्वपूर्ण कारक हैं।

मुंबई: आज के युवा बॉडी पर ध्यान दे रहा है। फिटनेस को लेकर काफी सजग हो गया है।  त्वचा के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना आवश्यक है। कुछ टिप्स के साथ आप इसे बचा सकते हैं। शरीर और त्वचा कोशिकाओं दोनों को पोषण देने के लिए शरीर में परिसंचरण बढ़ाने और रक्त के प्रवाह में सुधार के लिए नियमित कसरत महत्वपूर्ण है।

मूल रूप से जयपुर के रहने वाले कॉस्मेटिक चिकित्सक और विशेषज्ञ डॉ उमेद शेखावत ने कई चमत्कार किए हैं।ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में रहकर कॉस्मेटिक सर्जरी कर हजारों युवाओं को निखार रहे हैं। डॉ शेखावत न केवल कॉस्मेटिक सर्जरी के लिए जाने जाते हैं, बल्कि त्वचा के सामान्य स्वास्थ्य के लिए भी मांग में हैं, जो एंटी-एजिंग या रहने और युवा दिखने की ओर जाता है।

उनके अनुसार, शरीर और त्वचा कोशिकाओं दोनों को पोषण देने के लिए शरीर में परिसंचरण बढ़ाने और रक्त के प्रवाह में सुधार के लिए नियमित कसरत महत्वपूर्ण है। बढ़ा हुआ रक्त प्रवाह तब होता है जब आप काम कर रहे होते हैं और इसके परिणामस्वरूप त्वचा कोशिकाओं में अधिक प्रभावी सेलुलर मरम्मत होती है।

व्यायाम विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने और त्वचा को ऑक्सीजन देने में भी मदद करता है, जो उम्र बढ़ने के संकेतों को रोकने और उलटने में सबसे महत्वपूर्ण कारक हैं। डॉ शेखावत, जिन्होंने वर्षों से हजारों रोगियों को चेहरे के कॉस्मेटिक उपचार और अन्य त्वचा देखभाल समाधानों के माध्यम से उनकी वांछित सौंदर्य उपस्थिति प्राप्त करने में मदद की है।

दुनिया भर में स्किनकेयर मिथकों, युक्तियों और विभिन्न ट्रेंडिंग कॉस्मेटिक उपचारों के बारे में मुखर रूप से बात करते हैं।वह विशेषज्ञ जिसने पिछले कुछ वर्षों में हजारों नहीं तो सैकड़ों कॉस्मेटिक सर्जरी की हैं, वैश्विक स्तर पर अपने ग्राहकों के लिए प्राकृतिक उपचार, विधियों और उत्पादों के उपयोग की वकालत करता है।

डॉ. शेखावत के अनुसार, “उम्र बढ़ने के लिए सबसे बड़ा मिथक और सबसे कम आंकी जाने वाली स्किन केयर हैक ठीक शराब की तरह है – अपनी जवानी के दिनों में अपनी त्वचा की देखभाल करना। मेरे अनुभव से, त्वचा की देखभाल करने का सबसे अच्छा तरीका दैनिक एसपीएफ़ 50+ सुरक्षा का उपयोग करना है।

इसके बाद गुणवत्ता वाली त्वचा देखभाल जिसमें सक्रिय तत्व होते हैं, जैसे कि विटामिन सी अनिवार्य है। विशेष रूप से उन त्वचा के लिए जो असमान स्वर और रंजकता से ग्रस्त हैं, ”प्रसिद्ध त्वचा विशेषज्ञ कहते हैं, जिनके पूरे ऑस्ट्रेलिया में चौदह क्लीनिक हैं। "मासिक फेशियल, वार्षिक लेजर उपचार के साथ अपनी त्वचा को बनाए रखें, दैनिक आधार पर अपनी धूप से सुरक्षा का उपयोग करें।

अनुभवी त्वचीय त्वचा चिकित्सक द्वारा आपकी त्वचा की चिंताओं के लिए निर्धारित सही त्वचा देखभाल। शुरुआत करने में कभी देर नहीं होती, हालांकि, एक बार जब उम्र बढ़ने के लक्षण दिखाई देने लगते हैं तो उन्हें संशोधित करना बहुत कठिन होता है! जितनी जल्दी आप अपनी त्वचा की देखभाल करना शुरू करेंगे, आपकी उम्र उतनी ही बेहतर और अधिक सुंदर होगी," सभी युवाओं के लिए उनकी सलाह है।

Web Title: cosmetic surgery Dr Umed Shekhawat created millions cosmetic smiles Regular exercise is necessary to improve blood flow know everything skincare

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे