शाओमी का स्टोर खोलकर कर सकते हैं अच्छी कमाई, जानें कैसे करना है अप्लाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 25, 2019 12:11 PM2019-04-25T12:11:04+5:302019-04-25T12:11:04+5:30

शाओमी इंडिया का कहना है कि देश के 19 राज्यों में 1,000 से ज्यादा एम आई स्टोर खुलने से 2,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट मनु जैन ने कहा कि ऑनलाइन मार्केट के बढ़ने की संभावनाएं अब सीमित हैं। ऐसे में कंपनी ऑफलाइन बाजार में ध्यान दे रही है।

apply for Xiaomi stores, company aims to open 10 thousands stores to scale up its offline pressence | शाओमी का स्टोर खोलकर कर सकते हैं अच्छी कमाई, जानें कैसे करना है अप्लाई

स्टोर खोलने के लिए आपको किसी भी प्रकार के रिटेल बिजनेस का अनुभव होना जरूरी नहीं है।

इस बार चाइनीज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के साथ काम करने का शानदार मौका है। कंपनी देश में  इस साल के अंत तक करीब 10 हजार एम आई स्टोर्स खोलने वाली है। ऐसे में आप कम लागत में एम आई स्टोर्स ओपन कर अच्छी कमाई कर सकते हैं। साल 2014 में ऑनलाइन मार्केट से शुरुआत करने वाली शाओएम आई अब शाओमी स्टूडियो के नाम से रिटेल स्टोर्स की शुरुआत करने जा रही है।

कंपनी ने देश के ग्राएम आईण इलाकों में 5000 रिटेल स्टोर खोलने का लक्ष्य रखा है। देश में एमआई स्टोर्स की संख्या 1000 हो चुकी है। अब कंपनी ने एमआई स्टूडियो खोलने का ऐलान किया है।  एमआई स्टूडियो भी कंपनी के रिटेल चैनल का ही हिस्सा है। अभी ये 400 से 600 वर्ग फीट के औसतन साइज के साथ बेंगलुरू और मुंबई में चल रहे हैं।

क्राइटेरिया और अप्लाई का प्रोसेस
एमआई स्टोर का एवरेज साइज 300 वर्ग फीट का है।  एमआई होम स्टोर का औसत आकार 1,200 वर्गफीट का है और एमआई स्टूडियो का एवरेज साइज 400 से 600 वर्ग फीट का होता है। अगर आप भी स्टोर खोलने के इच्छुक हैं तो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर एमआई स्टोर्स फ्रेंचाइजी एप्लीकेशन फार्म भरना होगा। फॉर्म भरने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक करें।

फॉर्म में आपको स्टोर का नाम, पार्टनर का नाम के अलावा स्टोर की हाइट (फीट में), फ्रंट साइज, स्टोर के कार्पेट एरिया और स्टोर टाइप के बारे में भी जानकारी देनी होगी। फॉर्म को भरने पर आपसे कंपनी की तरफ से संपर्क किया जाएगा। इसके बाद यदि आप शार्टलिस्ट हो जाते हैं तो आगे का प्रोसेस होगा।

करना होगा 10 लाख से कम का निवेश
कंपनी के मुताबिक एमआई स्टोर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए 10 लाख रुपये से कम का निवेश की जरूरत होगी। स्टोर खोलने के लिए आपको किसी भी प्रकार के रिटेल बिजनेस का अनुभव होना जरूरी नहीं है। स्टोर की ब्रांडिंग की पूरी लागत शाओमी की तरफ से दी जाएगी। जबकि अन्य खर्च जैसे इंटीरियर्स या किराया भागीदार को वहन करना होगा।

शाओमी इंडिया का कहना है कि देश के 19 राज्यों में 1,000 से ज्यादा एम आई स्टोर खुलने से 2,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट मनु जैन ने कहा कि ऑनलाइन मार्केट के बढ़ने की संभावनाएं अब सीमित हैं। ऐसे में कंपनी ऑफलाइन बाजार में ध्यान दे रही है। उन्होंने बताया कि अभी कंपनी का ऑफलाइन मार्केट शेयर 20 फीसदी है जबकि ऑनलाइन 50 फीसदी।

प्रेसीडेंट मनु जैन ने कहा कि कंपनी की ऑफलाइन बिक्री न के बराबर है। इसी वजह से कपंनी ने अप ऑफलाइन बाजार में भी कदम जमाने के लिए इस तरह की शुरुआत की है। उन्होंने कहा कि 2019 के आखिर तक हमारा लक्ष्य 10 हजार रिटेल शॉप खोलने की है। उन्होंने इस साल के अंत तक ऑफलाइन मार्केट का योगदान 50 फीसदी तक रहने की उम्मीद भी जताई है।

Web Title: apply for Xiaomi stores, company aims to open 10 thousands stores to scale up its offline pressence

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Xiaomiशाओमी