अमेरिकन एक्सप्रेस महिला शिल्पकारों की मदद के लिए दस्तकार को एक करोड़ रुपये देगी

By भाषा | Published: January 19, 2021 12:19 PM2021-01-19T12:19:10+5:302021-01-19T12:19:10+5:30

American Express to give Rs 1 crore to handicrafts to help women craftsmen | अमेरिकन एक्सप्रेस महिला शिल्पकारों की मदद के लिए दस्तकार को एक करोड़ रुपये देगी

अमेरिकन एक्सप्रेस महिला शिल्पकारों की मदद के लिए दस्तकार को एक करोड़ रुपये देगी

नयी दिल्ली, 19 जनवरी क्रेडिट कार्ड जारी करने वाली कंपनी अमेरिकन एक्सप्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह कोविड-19 महामारी के मद्देनजर देश के 19 राज्यों में 12,000 से अधिक महिला शिल्पकारों की मदद के लिए स्वयंसेवी संस्था दस्तकार को एक करोड़ रुपये की सहायता देगी।

कंपनी की सीएसआर पहल के तहत दस्तकार के किल्पकार सहायता कोष में दिए गए अनुदान से महिला शिल्पकारों को वेतन, कच्चा माल और विपणन संबंधी कार्यों के लिए सहायता दी जाएगी। इन महिला शिल्पकारों में कढ़ाई, बुनाई, टोकरी बनाना, फाइबर शिल्प और ब्लॉक प्रिंटर जैसे कारीगर शामिल हैं।

अमेरिकन एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा कि दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, असम, गुजरात और हिमाचल प्रदेश सहित 19 राज्यों में यह सहायता दी जाएगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: American Express to give Rs 1 crore to handicrafts to help women craftsmen

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे