अग्निवीर सैलरी पैकेज के लिए भारतीय सेना ने इन 11 बैंकों संग किया समझौता, देखें पूरी लिस्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: October 15, 2022 05:50 PM2022-10-15T17:50:49+5:302022-10-15T17:52:09+5:30

रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अग्निवीर सैलरी पैकेज के तहत दिए जाने वाले लाभ रक्षा सैलरी पैकेज के समान हैं। बैंकों ने अपने उद्यमशीलता कौशल को बढ़ावा देने और बढ़ावा देने के लिए बाहर निकलने वाले अग्निशामकों को सॉफ्ट लोन की पेशकश की है।

Agniveer salary accounts will be opened in these 11 banks | अग्निवीर सैलरी पैकेज के लिए भारतीय सेना ने इन 11 बैंकों संग किया समझौता, देखें पूरी लिस्ट

अग्निवीर सैलरी पैकेज के लिए भारतीय सेना ने इन 11 बैंकों संग किया समझौता, देखें पूरी लिस्ट

Highlightsअग्निवीर सैलरी पैकेज के लिए भारतीय सेना ने 11 भारतीय बैंकों के साथ ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।अग्निपथ योजना के तहत अग्निपथ का पहला बैच जनवरी 2023 तक प्रशिक्षण केंद्रों में शामिल हो जाएगा। मोदी सरकार ने 14 जून को सेना, नौसेना और वायु सेना में भर्ती के लिए नई अग्निपथ योजना की घोषणा की थी।

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने अग्निवीर सैलरी पैकेज के लिए 11 भारतीय बैंकों के साथ समझौता कर ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारतीय सेना के एडजुटेंट जनरल लेफ्टिनेंट जनरल सी बंसी पोनप्पा की अध्यक्षता में एक समारोह में लेफ्टिनेंट जनरल वी श्रीहारी, महानिदेशक (जनशक्ति योजना और कार्मिक सेवा) और बैंकों के वरिष्ठ अधिकारियों ने ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। 

मंत्रालय ने कहा कि अग्निवीर सैलरी पैकेज के तहत दिए जाने वाले लाभ रक्षा सैलरी पैकेज के समान हैं। बैंकों ने अपने उद्यमशीलता कौशल को बढ़ावा देने के लिए बाहर निकलने वाले अग्निशामकों को सॉफ्ट लोन की पेशकश की है। अग्निपथ योजना के तहत अग्निपथ का पहला बैच जनवरी 2023 तक प्रशिक्षण केंद्रों में शामिल हो जाएगा। 

अग्निवर को बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने वाले 11 बैंक:

1. भारतीय स्टेट बैंक

2. पंजाब नेशनल बैंक

3. बैंक ऑफ बड़ौदा

4. आईडीबीआई बैंक

5. आईसीआईसीआई बैंक

6. एचडीएफसी बैंक

7. एक्सिस बैंक

8. यस बैंक

9. कोटक महिंद्रा बैंक

10. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक

11. बंधन बैंक

नरेंद्र मोदी सरकार ने 14 जून को सेना, नौसेना और वायु सेना में भर्ती के लिए नई अग्निपथ योजना की घोषणा की थी। सशस्त्र बलों ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य बलों की उम्र कम करना और भविष्य की चुनौतियों से लड़ने के लिए एक बेहतर सैन्य ताकत सुनिश्चित करना है। अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई राज्यों में हिंसक विरोध शुरू हो गया था। 

Web Title: Agniveer salary accounts will be opened in these 11 banks

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे