यूपी में 70 हजार करोड़ के निवेश की गौतम अडानी ने की घोषणा, 30,000 करोड़ नौकरियां पैदा होने की उम्मीद, जानिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 3, 2022 07:13 PM2022-06-03T19:13:40+5:302022-06-03T22:18:00+5:30

गौतम अदाणी ने कहा, "हमारे बड़े निवेश हमारे इस विश्वास का प्रतीक हैं कि आज का उत्तर प्रदेश कल के भारत को परिभाषित करेगा।" उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक नए भारत का निर्माण कर रहे हैं जो इसके अतीत के गौरव को बहाल करने के लिए काम कर रहा है।

Adani Group to invest Rs 70,000 crore in Uttar Pradesh yogi adityanath | यूपी में 70 हजार करोड़ के निवेश की गौतम अडानी ने की घोषणा, 30,000 करोड़ नौकरियां पैदा होने की उम्मीद, जानिए

यूपी में 70 हजार करोड़ के निवेश की गौतम अडानी ने की घोषणा, 30,000 करोड़ नौकरियां पैदा होने की उम्मीद, जानिए

Highlightsगौतम अदाणी ने उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन को संबोधित कियासंबोधन में अदाणी ने यूपी में ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के निर्माण पर बल दियाअदाणी ने कहा कि इस निवेश में 11,000 करोड़ रुपये पूरे देश में पहले ही खर्च किए जा चुके है

लखनऊ: अदानी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी समूह कंपनियां उत्तर प्रदेश में 70,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगी जिससे राज्य में लगभग 30,000 नौकरियां पैदा होंगी। अदाणी ने ये घोषणा उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन को संबोधित करते हुए की। अदाणी ने कहा, "हम राज्य में 70,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर रहे हैं। हम इस निवेश से 30,000 से अधिक नौकरियां पैदा करने की उम्मीद करते हैं।"

अदानी समूह के अध्यक्ष ने जानकारी दी कि उन्होंने इस निवेश में पहले से ही 11 हजार करोड़ खर्च कर चुके हैं। बकौल अदाणी, इस निवेश के तहत ट्रांसमिशन, हरित ऊर्जा, पानी, कृषि-लॉजिस्टिक्स और हमारे डेटा सेंटर व्यवसाय में पहले से ही 11,000 करोड़ रुपये पूरे देश में खर्च किए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा, "हम सड़क और परिवहन बुनियादी ढांचे पर 24,000 करोड़ रुपये और बहु-मॉडल रसद के साथ-साथ रक्षा क्षेत्रों पर भी 35,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रहे हैं।" गौतम अदाणी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में अदानी समूह दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा गोला बारूद परिसर स्थापित करने की प्रक्रिया में है। उन्होंने कहा, यह यूपी रक्षा गलियारे में निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा निवेश है।

अदाणी ने कहा, "हमारे बड़े निवेश हमारे इस विश्वास का प्रतीक हैं कि आज का उत्तर प्रदेश कल के भारत को परिभाषित करेगा।" उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक नए भारत का निर्माण कर रहे हैं जो इसके अतीत के गौरव को बहाल करने के लिए काम कर रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ एक नींव का निर्माण कर रहे हैं, जिस पर यूपी की ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था का निर्माण किया जाएगा।

पीएम मोदी की तारीफ करते हुअ अदाणी ने कहा, "माननीय प्रधान मंत्री, जिस दिन आप गुजरात के मुख्यमंत्री बने, मुझे आपके द्वारा संचालित आर्थिक मॉडल की अवधारणा, क्रियान्वित और संस्थागत रूप से देखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। प्रधानमंत्री के रूप में अब आप सभी के लिए औद्योगीकरण और संतुलित विकास पर जबरदस्त ध्यान देकर पूरे देश में एक ही गुजरात मॉडल लागू कर रहे हैं और प्रभाव परिवर्तनकारी है।

Web Title: Adani Group to invest Rs 70,000 crore in Uttar Pradesh yogi adityanath

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे