Year Ender 2018: इस साल बॉलीवुड फिल्मों के इन डायलॉग्स ने फैंस की जुबान पर किया राज

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 31, 2018 10:05 AM2018-12-31T10:05:45+5:302018-12-31T10:05:45+5:30

ये साल बॉलीवुड के लिए कभी ना भूलने वाला रहा। कई ऐसी फिल्में आई जो फुल पैसा बसूल होने के कारण फैंस को जमकर पसंद आईं।

year ender 2018 best dialogues of this year | Year Ender 2018: इस साल बॉलीवुड फिल्मों के इन डायलॉग्स ने फैंस की जुबान पर किया राज

Year Ender 2018: इस साल बॉलीवुड फिल्मों के इन डायलॉग्स ने फैंस की जुबान पर किया राज

साल 2018 कई सुपरहिट फिल्मों से भरा हुआ था। एक से बढ़कर एक जबरदस्त फिल्म पर्दे पर रिलीज हुई। हर एक सितारे ने अपने अभिनय की गहरी छाप छोड़ी। ये साल बॉलीवुड के लिए कभी ना भूलने वाला रहा। कई ऐसी फिल्में आई जो फुल पैसा बसूल होने के कारण फैंस को जमकर पसंद आईं। उन ना भूलना वाली फिल्मों को चार चांद लगाए उनके दमदार डायलॉग्स ने। आइए जानते हैं इश लाल कौन की फिल्म के दमदार डायलॉग्स ने फैंस को दीवाना किया।

- अल्लाह की बनाई हुई हर नायाब चीज पर अलाउद्दीन खिलजी का हक है- पद्मावत 

25 जनवरी, 2018 को रिलीज हुई फिल्म पद्मावत ऐसे तो काफी विवादों के बाद फैंस के सामने आई। लेकिनरणवीर सिंह , दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर  मुख्य भूमिका का अभिनय फैंस को दीवाना कर गया। एक सीन में अलाउद्दीन खिलजी बने रणवीर कहते हैं, ‘अल्लाह की बनाई हुई हर नायाब चीज पर अलाउद्दीन खिलजी का हक है।’ हालांकि फिल्म में दीपिका और शाहिद के कई दमदार डायलॉग्स थे, लेकिन उनका यह डायलॉग काफी चर्चा में रहा था।

- चिंता को तलवार की नोक पर रखे वो राजपूत, रेत की नाव लेकर समुंद्र से शर्त लगाए वो राजपूत और जिसका सिर कटे फिर भी धड़ दुश्मन से लड़ता रहे, वो राजपूत- पद्मावत


- नोट का मालिक बनने के लिए उसे कमाना पड़ता है- बाजार

सैफ अली खान , राधिका आप्टे , चित्रांगदा सिंह की फिल्म बाजारइस साल 26 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। फिल्म के एक हिस्से में सैफ के डायलॉग, ‘नोट का मालिक बनने के लिए उसे कमाना पड़ता है।’ को बेहद पसंद किया गया।

- जो ये तेरा टॉर्चर है वो मेरा वॉर्मअप है- बागी 2 

बॉलीवुड के एक्शन हीरो टाइगर श्रॉफ की बागी 2 सुपर-डुपरहिट रही । इस फिल्म में टाइगर के इस डायलॉग को लोग आज भी रटते हुए नजर आते हैं- जो ये तेरा टॉर्चर है वो मेरा वॉर्मअप है।

 आर बिजनेस इज आर बिजनेस, नन ऑफ योर बिजनेस- रेस 3

सलमान खान , की फिल्म ‘रेस 3’ इस साल 15 जून को रिलीज हुई थी। इस फिल्म को डेजी के इस डायलॉग के लिए भी जाना जाता है। दरअसल उनके इस डायलॉग पर सोशल मीडिया पर मीम की झड़ी लग गई थी।

- स्कूल के बाहर जब जिंदगी इंतेहान लेती है तो सब्जेक्ट वाइस नहीं लेती- हिचकी 

 रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी (का यह डायलॉग फिल्म का बेस्ट डायलॉग था। इस फिल्म से रानी ने एक बार फिर बड़े पर्दे पर कमबैक किया था। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं कर पाई, लेकिन क्रिटिक्स ने फिल्म को काफी सराहा था।

- वतन के आगे कुछ नहीं, खुद भी नहीं-राजी

विकी कौशल , आलिया भट्ट फिल्म राजी दमदार असल कहानी पर आधारित फिल्म थी। फिल्म में आलिया का डायलॉग ‘वतन के आगे कुछ नहीं, खुद भी नहीं’ काफी हिट डायलॉग रहा था।

- अपना लाइफ फुल सांप-सीढ़ी का बोर्ड है, कभी अप तो कभी डाउन- संजू 

रणबीर कपूर  ने इस फिल्म में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। फिल्म में रणबीर के इस डायलॉग को काफी पसंद किया गया था।

- दोस्ती और लड़की में हमेशा लड़की जीतती है- सोनू के टीटू की स्वीटी 

इस साल आई फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी दोस्ती और प्यार के बीच जंग पर आधारित थी। फिल्म के एक सीन में जब नुसरत भरूचा कार्तिक आर्यन  से कहती हैं, ‘दोस्ती और लड़की में हमेशा लड़की जीतती है’ तो थिएटर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठे थे।

English summary :
List of best bollywood movie famous dialogues of this year: This year gave lots of good and bad both memory to bollywood. Bollywood. There was many films that earned lots of profits with good content and dialogues. Today we are sharing the List of best bollywood movie famous dialogues of this year.


Web Title: year ender 2018 best dialogues of this year

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे