'गदर: एक प्रेम कथा' के बाद संजय लीला भंसाली ने अमीषा पटेल से की थी रिटायर होने की बात, जानें वजह

By मनाली रस्तोगी | Published: August 22, 2023 08:03 PM2023-08-22T20:03:12+5:302023-08-22T20:05:17+5:30

अमीषा पटेल ने खुलासा किया कि संजय लीला भंसाली ने चेतावनी दी थी कि गदर के बाद उनकी हर फिल्म की तुलना उसकी भारी सफलता से की जाएगी और वही हुआ।

why Sanjay Leela Bhansali asked Ameesha Patel to retire after Gadar Ek Prem Katha | 'गदर: एक प्रेम कथा' के बाद संजय लीला भंसाली ने अमीषा पटेल से की थी रिटायर होने की बात, जानें वजह

(फाइल फोटो)

Highlightsबॉलीवुड एक्ट्रेसअमीषा पटेल गदर 2 की सफलता का आनंद ले रही हैं।गदर 2 अनिल शर्मा की ब्लॉकबस्टर 2001 की एक्शन रोमांस गदर: एक प्रेम कथा की अगली कड़ी है।अनिल द्वारा निर्देशित सीक्वल में सनी और अमीषा 22 साल बाद अपनी भूमिकाओं को दोहराते नजर आ रहे हैं।

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेसअमीषा पटेल गदर 2 की सफलता का आनंद ले रही हैं। हालांकि, उन्होंने बॉलीवुड हंगामा को दिए एक नए इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्हें 2001 में "गदर: एक प्रेम कथा" के तुरंत बाद रिटायर होने के लिए कहा गया था। यह सलाह किसी और ने नहीं दी थी मशहूर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने दी थी।

अमीषा ने किया भंसाली से मुलाकात का जिक्र

अमीषा ने कहा, "गदर देखने के बाद संजय लीला भंसाली ने मुझे एक बहुत ही सुंदर पत्र लिखा, प्रशंसात्मक पत्र। और जब मेरी उनसे मुलाकात हुई तो उन्होंने कहा, 'अमीषा, तुम्हें अब रिटायर हो जाना चाहिए।' मैंने कहा, 'क्यों?' उन्होंने कहा, 'क्योंकि आप पहले ही दो फिल्मों में वह हासिल कर चुकी हैं जो ज्यादातर लोग पूरे करियर में अपनी फिल्मों में हासिल नहीं कर पाते। जीवन में एक बार एक मुगल-ए-आजम, एक मदर इंडिया, एक पाकीजा, एक शोले बनती है। आपकी दूसरी फिल्म में यह था। अब आगे क्या होगा?' उस समय मुझे ये समझ नहीं आया क्योंकि मैं बच्ची थी, फिल्मी दुनिया में नई थी।"

भंसाली की चेतावनी सच निकली

अमीषा पटेल ने कहा कि संजय ने जो कहा वह उनके करियर के दौरान सच साबित हुआ क्योंकि लोग गदर की सफलता को पचा सके क्योंकि यह उनकी ड्रीम डेब्यू फिल्म, राकेश रोशन की 2000 की रोमांटिक फिल्म कहो ना...प्यार है से आगे निकल गई। दिलचस्प बात यह है कि इस साल गदर 2 आने तक उनकी कोई भी फिल्म गदर की सफलता को पार नहीं कर सकी।

एक्ट्रेस ने कहा, "गदर ने मानक इतना ऊंचा स्थापित कर दिया कि उसके बाद मेरी जो भी फिल्में सुपरहिट रहीं, चाहे वह हमराज (2002), भूल भुलैया (2007) या हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड हो। लिमिटेड (2007), यह सीधे तौर पर गदर से तुलना थी।" गदर 2 अनिल शर्मा की ब्लॉकबस्टर 2001 की एक्शन रोमांस गदर: एक प्रेम कथा की अगली कड़ी है।

इसमें सनी देओल और अमीषा ने विभाजन के दौरान स्थापित एक सीमा पार की कहानी में भारतीय ट्रक ड्राइवर तारा सिंह और पाकिस्तानी महिला सकीना के प्रतिष्ठित किरदार निभाए। अनिल द्वारा निर्देशित सीक्वल में सनी और अमीषा 22 साल बाद अपनी भूमिकाओं को दोहराते नजर आ रहे हैं। फिल्म में अनिल के बेटे उत्कर्ष शर्मा भी जीते, तारा और सकीना के बड़े बेटे की भूमिका में हैं।

Web Title: why Sanjay Leela Bhansali asked Ameesha Patel to retire after Gadar Ek Prem Katha

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे