कौन हैं आमिर खान के दामाद नुपुर शिखरे? यूं हुआ था इरा खान से इश्क, जानें पूरी कहानी

By अंजली चौहान | Published: January 3, 2024 03:16 PM2024-01-03T15:16:52+5:302024-01-03T15:19:15+5:30

फिटनेस ट्रेनर और एथलीट नुपुर शिखारे आमिर खान की बेटी इरा खान के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं।

Who is Aamir Khan's son-in-law Nupur Shikhare? This is how I fell in love with Ira Khan know the whole story | कौन हैं आमिर खान के दामाद नुपुर शिखरे? यूं हुआ था इरा खान से इश्क, जानें पूरी कहानी

कौन हैं आमिर खान के दामाद नुपुर शिखरे? यूं हुआ था इरा खान से इश्क, जानें पूरी कहानी

मुंबई: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्ट आमिर खान इन दिनों अपनी लाडली इरा खान की शादी की तैयारियों में व्यस्त हैं। जल्द ही आमिर खान नुपुर शिखरे के ससुर बन जाएंगे। इरा खान बुधवार को लॉन्ग टाइम बॉयफ्रेंड नुपुर शिखारे के साथ शादी के बंधन में बंध रही हैं।

दोनों बुधवार को मुंबई की एक अदालत में अपनी शादी का पंजीकरण कराएंगे। रिपोर्टों से पता चलता है कि सप्ताहांत में उदयपुर में परिवार के लिए एक भव्य समारोह होगा और उसके बाद अगले सप्ताह आमिर मुंबई में एक रिसेप्शन आयोजित करेंगे।

बेटी इरा की शादी में आमिर खान की दोनों पत्नियां और पूरा परिवार-दोस्त साथ में मौजूद है और मुबंई में जश्न जारी है। हालांकि, फैन्स के मन में यह सवाल है कि इरा खान के बॉयफ्रेंड रह चुके उनके पति नुपुर शिखरे कौन हैं और दोनों के बीच प्यार कैसे परवान चढ़ा, तो चलिए आपको बताते हैं इस स्टार किड की लव स्टोरी के बारे में...

कौन हैं नुपुर शिखरे?

आमिर खान के दामाद नुपुर शिखरे एक एथलीट और फिटनेस ट्रेनर हैं जो पुणे की रहने वाले हैं। 1985 में राजेंद्र और प्रीतम शिखारे के घर जन्मे नुपुर ने कॉलेज के लिए मुंबई जाने से पहले अपनी स्कूली शिक्षा पुणे से पूरी की। आर.ए. से स्नातक होने के बाद मुंबई में पोदार कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में नूपुर की रुचि फिटनेस में हो गई और उन्होंने पहले एक फिटनेस उत्साही और अंततः एथलीट और प्रशिक्षक के रूप में अपना जीवन शुरू किया।

उन्होंने 2009 में फिटनेसिज्म नामक एक मार्शल आर्ट प्रशिक्षण अकादमी की स्थापना की, जहां उन्होंने कैपोईरा सिखाया। नूपुर कई अभिनेताओं के निजी प्रशिक्षक भी थे, जिनमें भावी ससुर आमिर और अभिनेत्री सुष्मिता सेन भी शामिल थे। उन्होंने 2010 की शुरुआत में धीरज प्रशिक्षण शुरू किया, 2014 में ताइवान 70.3 हाफ आयरनमैन ट्रायथलॉन में भाग लिया और 2016 के आयरनमैन ट्रायथलॉन को पूरा किया। 

नूपुर के परिवार का नाता प्रदर्शन कला से भी है। उनकी मां, प्रीतम शिखारे, एक प्रशिक्षित कथक नर्तकी हैं। वह एक प्रतिपादक भी हैं जिन्होंने सुष्मिता सेन की बेटी और उभरती अभिनेत्री रेनी सेन को प्रशिक्षित किया है।

अगले वर्ष, उन्होंने नेटफ्लिक्स शो अल्टीमेट बीस्टमास्टर में भाग लिया और बाद में 2018 में डिज्नी इंडिया टीवी शो अलादीन - एक्सपीरियंस द मैजिक के लिए फाइट मास्टर के रूप में काम किया।

नुपुर शिखरे और इरा खान की रोमांटिक कहानी

इरा और नुपुर की मुलाकात COVID-19 लॉकडाउन के दौरान हुई थी जब नुपुर आमिर को ट्रेनिंग दे रहे थे और इरा अपने पिता के साथ रह रही थी। नुपुर और इरा ने 2021 में अपने रिश्ते को सार्वजनिक किया जब उन्होंने पहली बार इंस्टाग्राम पर एक साथ तस्वीरें पोस्ट कीं। नुपुर ने उसी साल आयरनमैन रेस की फिनिशिंग लाइन पर इरा को प्रपोज किया था।

इस जोड़े ने पिछले साल एक भव्य सगाई की थी जहां उन्होंने अपने आकर्षक लुक से प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था। अब यह जोड़ी इस हफ्ते शादी के बंधन में बंधने वाली है।

विवादों से भी रहा नुपुर का नाता

नूपुर ने पहली बार 2019 में एक बोल्ड, विवादास्पद न्यूड फोटोशूट से सुर्खियां बटोरीं। तस्वीरों में नूपुर को नग्न अवस्था में, दौड़ते, कूदते और एक बाहरी क्षेत्र में अपनी मांसपेशियों को फ्लेक्स करते हुए दिखाया गया है। तस्वीरों में से एक में सांता क्लॉज़ टोपी के अलावा फिटनेस ट्रेनर ने कुछ भी नहीं पहना है।

2019 में रिलीज़ होने पर इस धमाकेदार शूट ने सुर्खियाँ बटोरी थीं, जिससे कुछ विवाद भी पैदा हुआ था, क्योंकि कुछ लोगों ने उन्हें नग्न अवस्था में सांता टोपी पहने हुए आपत्तिजनक पाया था। हालांकि, बोल्ड शूट के लिए नूपुर की काफी तारीफ हुई।

Web Title: Who is Aamir Khan's son-in-law Nupur Shikhare? This is how I fell in love with Ira Khan know the whole story

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे