जब सैफ अली खान ने 12 साल बड़ी अमृता सिंह से रचाई थी शादी, जानिए एक्टर ने तलाक को लेकर क्या कहा था

By मनाली रस्तोगी | Published: August 16, 2020 09:19 AM2020-08-16T09:19:17+5:302020-08-16T09:19:17+5:30

16 अगस्त 1970 को मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और दिग्गज क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के घर पैदा हुए सैफ अली खान आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं।

When Saif Ali Khan married Amrita Singh, know what the actor had said about divorce | जब सैफ अली खान ने 12 साल बड़ी अमृता सिंह से रचाई थी शादी, जानिए एक्टर ने तलाक को लेकर क्या कहा था

जब सैफ अली खान ने 12 साल बड़ी अमृता सिंह से रचाई थी शादी, जानिए एक्टर ने तलाक को लेकर क्या कहा था

Highlightsसैफ अली खान और अमृता सिंह ने साल 1991 में शादी रचाई थी।सैफ और अमृता में 12 साल का अंतर था।दोनों शादी के 13 साल बाद यानि साल 2004 में अलग हो गए थे।

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। 16 अगस्त 1970 को मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और दिग्गज क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के घर पैदा हुए सैफ आज एक सफल अभिनेता हैं। सैफ ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोरीं। सैफ ने एक्ट्रेस अमृता सिंह से साल 1991 में शादी रचाई थी। अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी हैं। 

(फोटो सोर्स- ट्विटर)
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

यही नहीं, दोनों के दो बच्चे भी हैं, जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान हैं। सारा एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं, जबकि इब्राहिम को क्रिकेट का शौक है। वहीं, अमृता सिंह और सैफ अली खान की बात करें तो दोनों शादी के 13 साल बाद यानि साल 2004 में अलग हो गए थे। एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने अपने तलाक पर खुलकर बात की थी। उन्होंने कहा था कि तलाक दुनिया की सबसे बुरी चीज है। ये कुछ ऐसी चीज है जो मुझे अभी भी लगती है कि काश अलग हो पाती। 

(फोटो सोर्स- ट्विटर)
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

मुझे नहीं लगता कि मैं वास्तव में कभी भी इससे निकल पाऊंगा। कुछ चीजें हैं जो मैं नहीं कर सकता हूं। मैंने कोशिश की और खुद को ये कहकर समझाया कि मैं 20 साल का था और काफी यंग था। आप पैरेंट्स को एक साथ देखने के बारे में सोचना पसंद करते हैं लेकिन वे व्यक्तिगत यूनिट भी है तो हर कोई मॉडर्न रिलेशनशिप को अपना सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सैफ अली खान ने ये भी कहा था कि तलाक के बाद से वो अपने बच्चों से मिल नहीं पाए थे और उन्हें बार-बार ये बताया जाता था कि एक बुरे पति और गैरजिम्मेदार पिता हैं।

(फोटो सोर्स- ट्विटर)
(फोटो सोर्स- ट्विटर)

अपने बच्चों के बारे में बात करते हुए सैफ ने कहा था कि कोई भी बच्चा प्यार वाले घर से बाहर नहीं होना चाहिए। जीवन बहुत ही सुंदर है और कोई भी इंसान इसको लेकर ज्यादा शिकायत नहीं कर सकता है। कभी कभी दो पैरेंट्स का साथ में होना भी अच्छी बात नहीं होती है। एक अच्छा माहौल ही बच्चों के साथ शेयर करना चाहिए। तलाक के कई साल बाद सैफ ने करीना कपूर के साथ साल 2012 में शादी की थी। अब दोनों के एक बेटा है जिसके नाम तैमूर अली है। यही नहीं, दोनों जल्द ही दोबारा माता-पिता बनने वाले हैं।

Web Title: When Saif Ali Khan married Amrita Singh, know what the actor had said about divorce

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे