जब डैनी डेन्जोंगपा ने बताया कि वो अमिताभ बच्चन संग क्यों नहीं करना चाहते थे कोई फिल्म, कई प्रोजेक्ट्स के लिए किया मना

By मनाली रस्तोगी | Published: April 5, 2023 11:36 AM2023-04-05T11:36:25+5:302023-04-05T11:37:17+5:30

एक पुराने इंटरव्यू में दिग्गज अभिनेता ने यह सोचकर खुलासा किया कि अगर वह अमिताभ बच्चन के साथ 'एक ही फ्रेम' में होते तो उन्हें नोटिस नहीं किया जाता।

When Danny Denzongpa revealed why he did not work with Amitabh Bachchan | जब डैनी डेन्जोंगपा ने बताया कि वो अमिताभ बच्चन संग क्यों नहीं करना चाहते थे कोई फिल्म, कई प्रोजेक्ट्स के लिए किया मना

(फाइल फोटो)

Highlightsडैनी डेन्जोंगपा ने एक बार बताया था कि उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से खुद को क्यों रोका।उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने मर्द और कुली सहित चार फिल्मों से इनकार कर दिया था।डैनी डेन्जोंगपा और अमिताभ बच्चन ने पहली बार अग्निपथ (1990) में एक साथ अभिनय किया।

मुंबई: दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता डैनी डेन्जोंगपा ने एक बार बताया था कि उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ काम करने से खुद को क्यों रोका। 2018 में एक पुराने इंटरव्यू में दिग्गज अभिनेता ने यह सोचकर खुलासा किया कि अगर वह अमिताभ बच्चन के साथ 'एक ही फ्रेम' में होते तो उन्हें नोटिस नहीं किया जाता। उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने मर्द और कुली सहित चार फिल्मों से इनकार कर दिया, जो फिल्म निर्माता मनमोहन देसाई ने उन्हें दी थी।

डैनी डेन्जोंगपा और अमिताभ बच्चन ने पहली बार अग्निपथ (1990) में एक साथ अभिनय किया। तब से उन्होंने हम (1991), खुदा गवाह (1992), कोहराम (1999), अब तुम्हारे हवाले वतन साथियो (2004) और ऊंचाई (2022) जैसी कई फिल्मों में काम किया है। फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में डैनी ने कहा था, "मैं अमितजी के साथ काम करने से खुद को रोकता रहा।" 

उन्होंने आगे कहा, "मुझे लगा कि यह बहुत बड़ा अभिनेता है, जिसे बेहतरीन भूमिकाएँ मिलती हैं। अगर मैं उनके साथ एक ही फ्रेम में होता तो कोई मुझे नोटिस नहीं करता। अगर फिल्म हिट होती तो सारा श्रेय उन्हें जाता। लेकिन अगर यह फ्लॉप हुई तो 'नए' आदमी को दोष दिया जाएगा। मैं मांजी (दिवंगत निर्देशक मनमोहन देसाई) को भी मना करता रहा, जिन्होंने मुझे अमित जी के साथ मर्द और कुली सहित चार फिल्मों का ऑफर दिया था।"

उन्होंने आगे कहा, "एक बार मैं फिल्म सिटी में था जहां मांजी भी शूटिंग कर रहे थे। वह घुटनों के बल बैठकर सबके सामने मुझे चिढ़ाते थे, 'सर, प्लीज मेरे लिए एक फिल्म करो'। मैंने जवाब दिया, 'मैं इसके बारे में सोचूंगा!' मैं मांजी से कहता था कि आप उद्योग को 20 साल पीछे खींच रहे हैं (देसाई के काल्पनिक सिनेमा की ओर इशारा करते हुए)। आप एक सुपरहिट देते हैं और 10 अन्य लोग आपको फॉलो करते हैं'। मांजी मुझे मनचाही गालियां देते। पर मैं सीधा साधा इंसान हूँ, सच बोलता हूँ कितना भी कड़वा हो!"

Web Title: When Danny Denzongpa revealed why he did not work with Amitabh Bachchan

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे