'द कश्मीर फाइल्स' फेम विवेक अग्निहोत्री ने की नई फिल्म की घोषणा, बताया कब रिलीज होगी 'द वैक्सीन वॉर'

By मनाली रस्तोगी | Published: November 10, 2022 03:23 PM2022-11-10T15:23:38+5:302022-11-10T15:24:38+5:30

फिल्म के बारे में बोलते हुए विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, "जब लॉकडाउन के दौरान द कश्मीर फाइल्स रुकी हुई थी तो मैंने इस पर शोध करना शुरू कर दिया।"

Vivek Agnihotri announces new film The Vaccine War | 'द कश्मीर फाइल्स' फेम विवेक अग्निहोत्री ने की नई फिल्म की घोषणा, बताया कब रिलीज होगी 'द वैक्सीन वॉर'

'द कश्मीर फाइल्स' फेम विवेक अग्निहोत्री ने की नई फिल्म की घोषणा, बताया कब रिलीज होगी 'द वैक्सीन वॉर'

Highlightsफिल्म अगले साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 11 भाषाओं में रिलीज होगी।फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' एक सच्ची कहानी पर आधारित है।अभी तक स्टार कास्ट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

मुंबई: 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने गुरुवार को अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट की घोषणा की। उनकी नई फिल्म का नाम 'द वैक्सीन वॉर' है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म का एक पोस्टर साझा करते हुए कैप्शन में लिखा, "घोषणा: पेश है द वैक्सीन वॉर-एक ऐसे युद्ध की अविश्वसनीय सच्ची कहानी जिसे आप नहीं जानते थे कि भारत लड़ा है और अपने विज्ञान, साहस और महान भारतीय मूल्यों से जीता।"

ये फिल्म अगले साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 11 भाषाओं में रिलीज होगी। फिल्म 'द वैक्सीन वॉर' एक सच्ची कहानी पर आधारित है। हालांकि, अभी तक स्टार कास्ट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। फिल्म के बारे में बोलते हुए विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा, "जब लॉकडाउन के दौरान द कश्मीर फाइल्स रुकी हुई थी तो मैंने इस पर शोध करना शुरू कर दिया।" 

उन्होंने आगे कहा, "फिर हमने ICMR और NIV के वैज्ञानिकों के साथ शोध करना शुरू किया जिन्होंने हमारी अपनी वैक्सीन को संभव बनाया। उनके संघर्ष और बलिदान की कहानी जबरदस्त थी और शोध करते समय हम समझ गए कि कैसे इन वैज्ञानिकों ने भारत के खिलाफ न केवल विदेशी एजेंसियों बल्कि हमारे अपने लोगों द्वारा छेड़ा गया युद्ध लड़ा।" 

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने बताया, "फिर भी हमने सबसे तेज, सबसे सस्ता और सबसे सुरक्षित टीका बनाकर महाशक्तियों के खिलाफ जीत हासिल की। मैंने सोचा कि इस कहानी को बताया जाना चाहिए ताकि हर भारतीय अपने देश पर गर्व महसूस कर सके। जैव-युद्ध के बारे में यह भारत की पहली शुद्ध विज्ञान फिल्म होगी जिसके बारे में हमें कोई जानकारी नहीं थी।"

Web Title: Vivek Agnihotri announces new film The Vaccine War

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे