दिग्गज फिल्म अभिनेत्री और टीवी एंकर तबस्सुम का 78 साल की उम्र में हुआ निधन

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 19, 2022 08:39 PM2022-11-19T20:39:15+5:302022-11-19T20:46:43+5:30

जानीमानी अभिनेत्री और टीवी एंकर तबस्सुम का बीते शुक्रवार को 78 साल की उम्र में उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया। अभिनेत्री तबस्सुम 90 के दशक में टीवी के लगभग हर मशहूर शो की एंकरिंग करती हुई नजर आती थीं।

Veteran film actress and TV anchor Tabassum passed away at the age of 78 | दिग्गज फिल्म अभिनेत्री और टीवी एंकर तबस्सुम का 78 साल की उम्र में हुआ निधन

ट्विटर से साभार

Highlightsदिग्गज फिल्म अभिनेत्री और जानमानी टीवी प्रस्तोता तबस्सुम नहीं रहींतब्बसुम ने 78 साल की उम्र में आखिरी सांस ली, बीते साल भी वो कोविड के कारण भी बीमार हुई थींं90 के दशक में जब टेलिविजन इंडस्ट्री उफान पर थी, उस समय तबस्सुम टीवी एंकर हुआ करती थीं

मुंबई: दिग्गज फिल्म अभिनेत्री और जानमानी टीवी प्रस्तोता तबस्सुम का बीते शुक्रवार की शाम में निधन हो गया है। वह 78 साल की थीं। 90 के दशक में जब भारतीय टेलिविजन इंडस्ट्री अपने उफान पर थी, उस समय अभिनत्री तबस्सुम टीवी के लगभग हर मशहूर शो की एंकरिंग करती हुई दखाई देती थीं।

अभिनेत्री तबस्सुम के निधन की जानकारी देते हुए उनके बेटे होशंग गोविल ने समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस को बताया है कि शुक्रवार रात में करीब 8.40 बजे अस्पताल में उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ, डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन उनकी सासें खामोश हो गईं। उनके बेटे होशंग ने बताया कि वो अस्पताल में उन्हें इमरजेंसी में ले जाया गया था और उससे पहले वो घर पर बिल्कुल स्वस्थ्य थी।

लेकिन घर पर उन्होंने सीने में बेचैनी और सांस फूलने की शिकायत की, जिसके बाद घर में मौजूद लोग उन्हें पास के अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने हार्ट अटैक की बात कहते हुए सीपीआर देने की कोशिश की लेकिन उसके बाद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें दो मिनट के भीतर दो बार कार्डियक अरेस्ट हुआ था।

जानकारी के मुताबिक दिवंगत अभिनेत्री तबस्सुम ने बामुश्किलन 10 दिन पहले अपने टीवी शो के लिए शूटिंग खत्म की थी और अगले हफ्ते भी टीवी कार्यक्रम की शूटिंग करने वाली थी। परिवारवालों ने बताया कि तबस्सुम को गैस्ट्रो की समस्या थी, जिसके कारण कुछ दिनों पहले ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन बाद में उन्हें छुट्टी दे दी गई।

पिछले साल अभिनेत्री तबस्सुम को जब कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो अफवाह फैलाई गई थी। जिसे उनके बेटे द्वारा खारिज किया गया था। अभिनेत्री तबस्सुम के बेटे ने उस समय बयान जारी करते हुए कहा, “मुझे इस बात से घृणा है कि लोग सोशल मीडिया उनकी तस्वीर साझा करके इस तरह अफवाह फैला रहे हैं कि उन्हें अल्जाइमर है, जबकि उन्हें इस तरह की कोई बीमारी नहीं है।"

हिंदी सिनेमा की जानीमानी अभिनेत्री तबस्सुम ने साल 1947 में बाल कलाकार के तौर पर अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने 1972 से 1993 तक लोकप्रिय दूरदर्शन सेलिब्रिटी टॉक शो 'फूल खिले हैं गुलशन गुलशन' को होस्ट किया था और उस शो के जरिये तबस्सुम को घर-घर में पहचान मिली थी।

उसके अलावा उन्होंने मंझदार, मेरा सुहाग, बड़ी बहन, दीदार और स्वर्ग जैसी कई हिंदी फिल्मों में शानदार अभिनय करके अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी थी।

Web Title: Veteran film actress and TV anchor Tabassum passed away at the age of 78

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे