अलविदा रीता भादुड़ी: गुजराती सिनेमा की सबसे फेमस अभिनेत्री का नहीं था गुजरात से कोई कनेक्शन

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 17, 2018 10:30 AM2018-07-17T10:30:41+5:302018-07-17T10:30:41+5:30

Veteran Actress Rita Bhaduri Death: बीती रात हम सबको हमेशा के लिए अलविदा कह गईं पुराने जमाने की जानी मानी अभिनेत्री रीता भादुड़ी। वे गुजराती सिनेमा की अबतक की सबसे सफलतम अभिनेत्रियों में से एक रही है।

Veteran Actress Rita Bhaduri Death: Famous Gujarati Actress didn't have Gujarati Connection | अलविदा रीता भादुड़ी: गुजराती सिनेमा की सबसे फेमस अभिनेत्री का नहीं था गुजरात से कोई कनेक्शन

Veteran Actress Rita Bhaduri Death: Famous Gujarati Actress didn't have Gujarati Connection

मुंबई, 17 जुलाई: रीता भादुड़ी ने अपने अभिनय की शुरुआत भले ही हिंदी सिनेमा से की थी, लेकिन उनको जितनी सफलता गुजराती सिनेमा से मिली वो शायद ही अब तक किसी भी हिंदी सिनेमा की अभिनेत्री को मिली होगी। उन्होंने अपने जीवन की सबसे सफल फिल्में गुजराती में ही की हैं, लेकिन रीता भादुड़ी का गुजरात से कोई भी कनेक्शन नहीं था। 

रीता भादुड़ी का जन्म 4 नवंबर 1955 में उत्तर प्रदेश के शहर लखनऊ में एक बंगाली परिवार में हुआ था। उनकी मातृभाषा गुजराती नहीं बंगाली थी। अपनी अभिनय प्रतिभा के बल पर उन्होंने गुजराती सिनेमा में अपने अभिनय का परचम लहराया। 

रीता भादुड़ी फिल्म और टेलीविज़न इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया (FTII), पुणे के 1973 बैच की छात्रा थीं। उनके बैच में बॉलीवुड इंडस्ट्री की कुछ और भी बेहतरीन एक्ट्रेस जैसे जरीना बहाव थीं। रीता भादुड़ी ने फिल्मों में काम करना बहुत कम कर दिया था और फिलहाल वो टीवी इंडस्ट्री में ही ज्यादा सक्रीय थी। 

बॉलीवुड इंडस्ट्री में इस अदाकारा ने 71 फिल्मों में काम किया। टीवी पर भी रीता भादुड़ी ने 30 से ज्यादा धारावाहिकों में काम किया। उनको भारतीय सिनेमा में अपने सपोर्टिंग रोल्स के लिए जाना जाता है। वह पांच दशकों तक टेलीविजन की दुनिया में छाई रहीं।  उनका धारावाहिक 'निमकी मुखिया' अभी प्रसारित हो रहा है।

सोमवार रात रीता बहादुरी का निधन किडनी की बीमारी की वजह से हो गया। वह पिछले 10 दिनों से हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड में भर्ती थीं। 
 

Breaking News: किडनी खराब होने की वजह से मशहूर टीवी एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का निधन

अलविदा रीता भादुड़ी: ...जब एक गाने ने इस एक्ट्रेस को बना दिया था फेमस

Pics: 62 साल की उम्र में मशहूर एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का न‍िधन

English summary :
Veteran Actress Rita Bhaduri Death: Famous Gujarati Actress didn't have Gujarati Connection


Web Title: Veteran Actress Rita Bhaduri Death: Famous Gujarati Actress didn't have Gujarati Connection

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे