'उरी' के निर्माता अब इन पर बनाएंगे बायोपिक, खरीदे राइट्स

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: January 22, 2019 09:18 AM2019-01-22T09:18:42+5:302019-01-22T09:48:33+5:30

बॉलीवुड में आजकल बायोपिक का दौर चल रहा है. कई खिलाडि़यों के जीवन पर फिल्में बन रही हैं.

uri s makers bought sania mirza s biopic rights | 'उरी' के निर्माता अब इन पर बनाएंगे बायोपिक, खरीदे राइट्स

'उरी' के निर्माता अब इन पर बनाएंगे बायोपिक, खरीदे राइट्स

बॉलीवुड में आजकल बायोपिक का दौर चल रहा है. कई खिलाडि़यों के जीवन पर फिल्में बन रही हैं. कपिल देव से लेकर साइना नेहवाल तक की फिल्म पर काम शुरू हो गया है. ऐसे में टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा भला कैसे पीछे रह सकती हैं. सानिया के जीवन पर फिल्म को लेकर खुसुर-पुसुर तो लंबे समय से चल रही थी, लेकिन अब इस पर सही दिशा में काम शुरू हो गया है.

सानिया ने अपनी बायोपिक के राइट्स हालिया रिलीज 'उरी' जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाली प्रोडक्शन कंपनी को बेच दिए हैं. यह कंपनी है मशहूर प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला की आरएसवीपी. सानिया मिर्जा की बायोपिक खरीदे जाने और इस बारे में सभी जानकारियां मंगाने के लिए आरएसवीपी ने कानूनी कार्यवाही भी शुरू कर दी है.

फिल्म में लीड रोल के लिए हिंदी सिनेमा की कुछ मशहूर अभिनेत्रियों से बात चल रही है, लेकिन अभी तक किसी का नाम फाइनल नहीं हुआ है. हिंदी, अंग्रेजी समेत कई संस्करण आरएसवीवी मूवीज ने सानिया की यह फिल्म हिंदी के अलावा अन्य भारतीय भाषाओं में भी बनाने का फैसला किया है. फिल्म का एक अंतर्राष्ट्रीय संस्करण अंग्रेजी में भी रिलीज करने की तैयारी है. फिल्म में सानिया के खेल के अलावा उनकी निजी जिंदगी को भी शामिल किया जाएगा.

सानिया के अलावा इस साल हिंदी सिनेमा के पर्दे पर रिलीज हो रही महिला किरदारों पर बनी तमाम बायोपिक कतार में हैं. झांसी की रानी की बायोपिक कंगना रणावत स्टारर 'मणिकर्णिका' इस शुक्रवार को रिलीज हो रही है. इसके बाद एसिड अटैक पीडि़त लक्ष्मी अग्रवाल की बायोपिक दीपिका पादुकोण स्टारर 'छपाक' और देश की पहली एडल्ट स्टार शकीला की बायोपिक ऋचा चड्ढा स्टारर 'शकीला' भी कतार में हैं.

कारगिल युद्ध के दौरान कमाल दिखाने वाली एयरफोर्स की पायलट गुंजन सक्सेना की बायोपिक में जाह्नवी कपूर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की मशहूर शूटर्स चंद्रो और प्रकाशी तोमर की बायोपिक में तापसी पन्नू और भूमि पेडणेकर भी नजर आने वाली हैं.

Web Title: uri s makers bought sania mirza s biopic rights

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे