यूनिसेफ ने आयुष्मान खुराना को बनाया बाल अधिकार अभियान का ‘सेलिब्रिटी एडवोकेट’

By भाषा | Published: September 11, 2020 04:11 PM2020-09-11T16:11:27+5:302020-09-11T16:11:27+5:30

अभिनेता की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि वह इस पहल के लिए भारत में काम करेंगे। प्रख्यात फुटबॉल खिलाड़ी डेविड बेकहम वैश्विक स्तर पर इस अभियान का चेहरा हैं।

UNICEF appointed Ayushman Khurana as 'celebrity advocate' of child rights campaign | यूनिसेफ ने आयुष्मान खुराना को बनाया बाल अधिकार अभियान का ‘सेलिब्रिटी एडवोकेट’

यूनिसेफ ने आयुष्मान खुराना को बनाया बाल अधिकार अभियान का ‘सेलिब्रिटी एडवोकेट’

Highlightsआयुष्मान खुराना नायाब एक्टिंग के लिए जाने जाते हैंआयुष्मान ने अपने अब तक के करियर में कई बेहतरीन फिल्में की हैं

संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूनिसेफ ने अपने बाल अधिकार अभियान- ‘फॉर एवेरी चाइल्ड’ के लिए आयुष्मान खुराना को अपना ‘सेलिब्रिटी एडवोकेट’ बनाया है। यूनिसेफ ने शुक्रवार को यह घोषणा की। बच्चों के प्रति हिंसा को समाप्त करने की दिशा में खुराना यूनिसेफ की सहायता करेंगे।

अभिनेता की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि वह इस पहल के लिए भारत में काम करेंगे। प्रख्यात फुटबॉल खिलाड़ी डेविड बेकहम वैश्विक स्तर पर इस अभियान का चेहरा हैं। यूनिसेफ की भारत में प्रतिनिधि डॉ यास्मीन अली हक ने कहा कि उन्हें खुशी है कि खुराना, यूनिसेफ सेलिब्रिटी एडवोकेट होंगे।

उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि खुराना इस मुद्दे पर जागरूकता फैलाने में सहायता करेंगे। हक ने एक वक्तव्य में कहा, “वह हर बच्चे के लिए संवेदनशीलता की आवाज बनेंगे और बच्चों के प्रति हिंसा को समाप्त करने के लिए विशेष रूप से काम करेंगे।”

उन्होंने कहा, “आयुष्मान के सहयोग से इस महत्वपूर्ण मुद्दे के प्रति जागरूकता बढ़ाने में सहायता मिलेगी। विशेष रूप से कोविड-19 के इस दौर में जब लॉकडाउन के कारण बच्चों के प्रति हिंसा का खतरा बढ़ गया है।” खुराना ने कहा कि उन्हें खुशी है कि वह यूनिसेफ के साथ मिलकर काम करेंगे। 

Web Title: UNICEF appointed Ayushman Khurana as 'celebrity advocate' of child rights campaign

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे