Thugs Of Hindostan has already earned 300 crore, Know how | रिलीज से पहले ही करीब 300 करोड़ कमा चुकी थी 'ठग्‍स ऑफ हिन्दोस्तान', ये रहे आंकड़े
ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान के एक दृश्य में आमिर खान

फिल्मों की कमाई के लिए अब फिल्म निर्माता सिनेमाघरों का मुंह नहीं ताकते रहते हैं। फिल्म निर्माता अब अपनी फिल्मों के रिलीज से पहले ही फायदे में पहुंच जाते हैं। अब वह दौर खत्म हो गया जब फिल्म बनाने में निर्माता-निर्देशकों के घर बिक जाया करते थे, वे सड़क पर आ जाते थे।

यहां सवाल उठता है कैसे? दरअसल, अब फिल्मों के व्यवसाय के लिए महज सिनेमाघर नहीं रहे हैं। फिल्म अगर बड़े स्टार और बड़े बैनर की है कि तो उसे लेकर टीवी व तमाम डिजिटल माध्यमों को भी उसकी जरूरत होती है।

लेकिन आमिर खान की फिल्मों के साथ एक नई उपलब्‍धि जुड़ गई है। उन्होंने अपने चीन में बहुत सारे दर्शक जुटा लिए हैं।

इसलिए फिल्म निर्माता फिल्म के रिलीज से पहले ही उसका मोल भाव कर लेते हैं। ऐसे में यशराज फिल्म्स, जो मौजूदा बॉलीवुड जगत के सबसे बड़े टाइकून हैं, उन्होंने अपनी अब तक सबसे ज्यादा लागत वाली फिल्म की कमाई का हिसाब पहले ही बना लिया था।

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान ने सेटेलाइट्स बेचकर कमाए 145 करोड़

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान के निर्माताओं ने फिल्म के राइट्स आदि बेचकर पहले ही फिल्म की लागत से ज्यादा पैसे निकाल लिए हैं। जानकारी के अनुसार फिल्म के सेटेलाइट राइट्स और डिजिटल राइट्स बेचकर फिल्म ने 145 करोड़ पहले ही कमा लिए थे।

चीन को राइट्स बेचकर 150 करोड़ कमाए ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान ने

चीन में आमिर खान की फिल्मों की जबर्दस्त मांग को देखते हुए फिल्म ने 150 करोड़ में एक करार कर लिया है। इसके अलावा फिल्म के म्यूजिक राइट्स भी बिका करते हैं। हालांकि इसके आंकड़े अभी सामने नहीं आ पाए हैं।

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान की पहले दिन कमाई 50 करोड़ पार

फिल्म की रिलीज से पहले हुई कमाई ही करीब 300 करोड़ पहुंच गई है। लेकिन फिल्म ने पहले दिन की कमाई भी 52 करोड़ पार कर गई है। फिल्म व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक पहल दिन ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान ने आज तक के पहले दिन की कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए 52.25 करोड़ की कमाई की।







 

ठग्‍स ऑफ हिन्दोस्तान का बजट

ठग्‍स ऑफ हिन्दोस्तान को बनाने में यशराज फिल्म्स ने कुल 275 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। इसमें करीब 250 करोड़ रुपये फिल्म को बनाने में खर्च किया गया है, जबकि 25 करोड़ रुपये प्र‌िंट और फिल्म के प्रचार प्रसार में खर्च किए गए हैं।

ठग्‍स ऑफ हिन्दोस्तान को कितनी स्क्रीन मिली

ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान को रिकॉर्ड स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। फिल्म को भारत भर में 5000 (हिन्दी, तमिल और तेलगू) स्क्रीन मिली है। जबकि विदेशों में फिल्म को करीब 2000 स्क्रीन मिली है। यानी कि ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान कुल 7000 स्क्रीन पर रिलीज की गई है।


Web Title: Thugs Of Hindostan has already earned 300 crore, Know how
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे