'जिनके पास कुछ खोने के लिए है, वह चुप रहते है', नसीरुद्दीन शाह ने देश के मौजूदा हालात में किए तीखे हमले

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 24, 2019 10:19 AM2019-12-24T10:19:14+5:302019-12-24T10:19:14+5:30

नसीरुद्दीन शाह अपनी बात रखने से कभी भी पीछे नहीं हटते हैं। हाल ही में एक कार्यक्रम में नसुरुद्दीन शाह ने कहा है कि राजनीतिक मामलों पर बोलने से कलाकार डरते हैं।

‘Those who have something to lose don’t speak up,’ says Naseeruddin Shah | 'जिनके पास कुछ खोने के लिए है, वह चुप रहते है', नसीरुद्दीन शाह ने देश के मौजूदा हालात में किए तीखे हमले

'जिनके पास कुछ खोने के लिए है, वह चुप रहते है', नसीरुद्दीन शाह ने देश के मौजूदा हालात में किए तीखे हमले

Highlightsनागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हर किसी राय बंटी नजर आ रही है।कुछ लोग इस का पक्ष कर रहे हैं तो इसके विरोध में उतर आए हैं

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हर किसी राय बंटी नजर आ रही है।  कुछ लोग इस का पक्ष कर रहे  हैं तो इसके विरोध में उतर आए हैं। ऐसे में देशभर में इस कानून को लेकर अलग अलग जगहों पर विरोध देखने को मिल रहा है। ऐसे में बॉलीवुड सेलेब्स भी जमकर अपनी राय व्यक्त करते नजर आ रहे हैं। अब इस मामले पर पहली बार दिग्गज अभिनेता  नसीरुद्दीन शाह ने टिप्पणी की है।

 नसीरुद्दीन शाह अपनी बात रखने से कभी भी पीछे नहीं हटते हैं। हाल ही में एक कार्यक्रम में  नसीरुद्दीन शाह ने कहा है कि राजनीतिक मामलों पर बोलने से कलाकार डरते हैं।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के अनुसार नसीर ने कहा है कि बॉलीवुड में बहुत कम एक्टर हैं जो वाकई में राजनीतिक मामलों में खुलकर बोलते हैं, लेकिन कुछ लोग यहां बोलने से डरते हैं। क्योंकि वे कई चीजें खोने से डरते हैं।

कई ऐसे कलाकार हैं जो वास्तव में अपनी आवाज उठा रहे हैं और मुझे लगता है कि बैकलेश का सामना करने पर वह धीमें धीमें खत्म भी हो सकते हैं।एक अभिनेता के राजनीतिक दर्शन को उनके द्वारा चुनी गई फिल्मों से पहचाना जा सकता है।

नसीरुद्दीन शाह से जब पूछा गया कि इस देश में सेलेब्रिटी क्यों नहीं बोलते तो उन्होंने जवाब दिया, ''हो सकता है उनके पास कुछ खोने के लिए है, इसलिए वह चुप रहते हैं। हो सकता है जिसकी आवजें हम तक आनी चाहिए वह अभी-तक चुप हैं क्योंकि शायद उनके पास खोने के लिए कुछ है। लेकिन आने वाले दिनों में अधिक से अधिक लोग इस डर को खो देंगे और अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

कंगना का बयान

नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में हो रहे हिंसक प्रदर्शन पर कंगना रनौत ने अपनी बात मीडिया के सामने रखी है। उन्होंने प्रदर्शन करने वालों को सुझाव देते हुए कहा कि जब आप विरोध करते हैं, तो सबसे पहली बात यह है कि आप हिंसक न हों।

इसके आगे उन्होंने कहा कि हमारे देश की आबादी में केवल 3 से 4 प्रतिशत लोग ही टैक्स जमा करते हैं और इसके बाद बाकी बचे लोग वास्तव में उन पर निर्भर करते हैं। ऐसे में आपको देश की संपत्ती बसों, ट्रेनों को जलाने और हंगामा करने का अधिकार कौन देता है?

Web Title: ‘Those who have something to lose don’t speak up,’ says Naseeruddin Shah

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे