पंखें-बेड के बीच की ऊंचाई देख समझ गई थी कि ये सुसाइड नहीं, बोलीं सुशांत की बहन प्रियंका- आखिरी दम तक सच का पता लगाने के लिए लड़ूंगी

By अनिल शर्मा | Published: July 14, 2022 11:11 AM2022-07-14T11:11:09+5:302022-07-14T11:49:11+5:30

सुशांत की बहन प्रियंका सिंह ने एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में इस बात का दावा किया है कि सुशांत सिंह आत्महत्या कर ही नहीं सकते।

sushant singh rajput detah case sister Priyanka pradeep bhandari ncb mumbai police cbi | पंखें-बेड के बीच की ऊंचाई देख समझ गई थी कि ये सुसाइड नहीं, बोलीं सुशांत की बहन प्रियंका- आखिरी दम तक सच का पता लगाने के लिए लड़ूंगी

फोटोः इंडिया न्यूज वीडियो स्क्रीन शॉट।

Next
Highlightsप्रियंका सिंह ने कहा कि जब मैं कमरे में गई और छत-बेड के बीच की ऊंचाई इतनी नहीं थी कि वहां से लटका जा सकेप्रियंका ने कहा कि आत्महत्या के मामले में आंखें बाहर आ जाती हैं या तो जुबान बाहर आ जाता है, सुशांत के साथ ऐसा नहीं था

मुंबईः दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को दो साल से उपर हो चुके हैं। सुशांत सिंह ने 14 जून 2020 को कथित रूप से अपने कमरे में आत्महत्या की थी। हालांकि अभिनेता का परिवार और उनके प्रशंसक ये बात मानने को राजी नहीं है। सोशल मीडिया पर वह लगातार 'जस्टिस फॉर सुशांत सिंह राजपूत' अभियान चला रहे हैं। इस मामले में हाल ही में एनसीबी ने जार्जशीट दाखिल की है जिसमें रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक को सुशांत को नशे की लत लगाने का आरोपी बताया है। 

इस जार्टशीट के बाद सुशांत की मौत का मामला एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। सुशांत की बहन प्रियंका सिंह ने एक समाचार चैनल के कार्यक्रम में इस बात का दावा किया है कि सुशांत सिंह आत्महत्या कर ही नहीं सकते। प्रियंका ने साफ कहा कि उनका भाई आत्महत्या कभी कर ही नहीं सकता है और जब तक वह जिंदा हैं इस बात का पता लगाकर रहेंगी की आखिर 14 जून को उनके भाई के साथ क्या हुआ था?

बीते दिनों इंडिया न्यूज के प्राइम टाइम शो में सुशांत की बहन प्रियंका सिंह राजपूत शामिल हुई थीं जिसमें एंकर प्रदीप भंडारी ने उनसे पूछा कि क्या सुशांत सिंह का मर्डर हुआ था? प्रदीप भंडारी ने सवाल किया- सुशांत सिंह राजपूत को मारा गया था? इसपर सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह ने कहा कि आपको क्या लगता है? वह आगे कहती हैं, जहां तक मैं सुशांत को जानती हूं, वो आत्महत्या नहीं कर सकता।

बकौल प्रियंका- मैं हर उस इंसान से बोलना चाहती हूं जो इस केस से जुड़ा हुआ है। सुशांत सुसाइड नहीं कर सकते। जो भी परिस्थितियां रही होंगी जो सुशांत हमारे साथ नहीं है, वह तो एजेंसी बताएंगी। मैं आखिरी दम तक ये पता करने के लिए लड़ती रहूंगी कि उस दिन हुआ क्या था? सुशांत के न्याय के लिए जो मुहिम चल रही है मैं इतना ही कहना चाहती हूं कि यह रुकगी नहीं। और जब तक मैं जिंदा हूं मैं रुकने नहीं दूंगी। 

14 जून की घटना को याद करते हुए प्रियंका सिंह ने आगे कहा कि जब मैं वहां पहुंची तो कमरा बंद था। वहां पर जो पुलिस थी, पिकनिक स्पॉट बना हुआ था। प्रियंका कहती हैं कि जब मैं रात को वहां पहुंची तो उस एरिया को पीला टेप से घेर दिया गया था। उस चीज को हटने में 7 से 9 दिन लगे। मैं वहीं थीं। जब वह दरवाजा खुला मैं पहली बार गई। मेरे भाई को कमरा बदला हुआ था। मैं एक क्रिमिनल लॉयर हूं। ऐसे बहुत से मामले और तस्वीरें देखी हैं। आंखें बाहर आ जाती हैं या तो जुबान बाहर आ जाता है। लेकिन मेरे भाई के साथ ऐसा नहीं था। 

बकौल प्रियंका- 'जब मैं कमरे में गई तो मैंने वो छत देखी और फिर बेड देखा। इस बारे में ज्यादा सोचे बिना ही मैं झट से समझ गई नहीं! मेरा भाई कभी ऐसी जगह से लटक ही नहीं सकता। दोनों (बेड और फॉल सीलिंग) के बीच कोई दूरी नहीं थी। वो कह रहे थे कि कोई कपड़ा भी था। उसकी लेंथ से अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये पॉसिबल ही नहीं था। बेड और पंखे के बीच उतनी भी हाइट नहीं थी, जितनी सुशांत की थी। उस दिन उसकी हाइट भी बदल दी गई थी। 6 फीट 183 सेंटीमीटर से कुछ और 5'10 या इससे भी कम। जब मैंने पहली बार क्राइम सीन देखा, मैंने कहा कि ये हो ही नहीं सकता।'

शिवसेना नेता ने मुंबई पुलिस की जांच पर सवाल खड़े किए, मांगी माफी

इस कार्यक्रम में शामिल हुए शिवसेना नेता संजय गुप्ता ने कहा कि जिस तरह से एनसीबी ने चार्जशीट दायर की है और मामले में रिया चक्रवर्ती और उसके भाई को शामिल दिखाया है, मैं मानता हूं कि मुंबई पुलिस की जो जांच रही वो ठीक नहीं थी। इस बात को कहते हुए आज मेरा गला भर रहा है। संजय गुप्ता कहते हैं-  हमें ऐसा लगता था कि रिया चक्रवर्ती शायद सही थी क्योंकि हमारे देश के कानूनों में इस तरह के प्रावधान हीं है कि अगर कोई किसी के दिल के साथ खेलता है तो उसके लिए सजा हो। लेकिन मुझे लगता है कि इस तरह के प्रावधान होने चाहिए। तो मैं उस वक्त रिया का साथ देने के लिए माफी मांगता हूं। 

गौरतलब है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह के आत्महत्या करने की खबर आई थी। इस खबर से सभी सदमें में थे। किसी को भी इस बात पर यकीन नहीं हुआ। सुशांत की कथित प्रेमिका रिया चक्रवर्ती को मामले में गिरफ्ता किया गया था। अभिनेत्री को जेल की सजा काटनी पड़ी। मामले में अभी जांच चल ही रही है। एनसीबी ने हाल ही में इस केस में चार्ज ड्राफ्ट किए हैं, जिसमें रिया पर सुशांत को नशे की लत के लिए उकसाने का आरोप है।

Web Title: sushant singh rajput detah case sister Priyanka pradeep bhandari ncb mumbai police cbi

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे