बॉलीवुड जगत के लिए दुखों पहाड़ लेकर आया 2018, तीन महीने में आईं 5 दुखदाई खबरें

By भारती द्विवेदी | Published: March 21, 2018 05:02 PM2018-03-21T17:02:20+5:302018-03-21T17:02:20+5:30

चाहे श्रीदेवी, नरेंद्र झा जैसे बेहतरीन एक्टर का यूं चले जाना हो या इरफान खान जैसे टैलेंटेड एक्टर का अचानक से बीमार हो जाना। इन सारी खबरों ने एक तरह से लोगों को शॉक्ड कर दिया है।

Sridevi to Irrfan Khan, 5 saddest bollywood news of 2018 which shocked it's fans | बॉलीवुड जगत के लिए दुखों पहाड़ लेकर आया 2018, तीन महीने में आईं 5 दुखदाई खबरें

बॉलीवुड जगत के लिए दुखों पहाड़ लेकर आया 2018, तीन महीने में आईं 5 दुखदाई खबरें

मुंबई, 21 मार्च: फिल्मों को लेकर भले ही बॉलीवुड के लिए साल 2018 की शुरुआत अच्छी रही है लेकिन फिल्म जगत से जुड़े सितारों के लिए ये साल काफी बुरा रहा है। एक के बाद एक बॉलीवुड से बुरी खबरों के आने का सिलसिला जारी है। चाहे श्रीदेवी, नरेंद्र झा जैसे बेहतरीन एक्टर का यूं चले जाना हो या इरफान खान जैसे टैलेंटेड एक्टर का अचानक से बीमार हो जाना। इन सारी खबरों ने एक तरह से लोगों को शॉक्ड कर दिया है। आइए हम आपको बताते हैं पहले तिमाही में बॉलीवुड जुड़ी उन खबरों को, जिसकी वजह से हर कोई सकते में है। 

श्रीदेवी की अचानक की मौत

श्रीदेवी 80-90 के दशक में बॉलीवुड में राज करने वाली वो हीरोइन, जिसे पूरी दुनिया बॉलीवुड की पहली 'फीमेल सुपरस्टार' कहता है। अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी के लिए दुबई गई थीं। 24 फरवरी की देर रात आई उनकी मौत की खबर ने सबको चौंका कर रख दिया। किसी के लिए भी उनकी मौत वाली खबर पर यकीन करना मुश्किल था क्योंकि मौत के ठीक एक दिन पहले श्रीदेवी की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे थे। उन फोटो और श्रीदेवी को देखकर बिल्कुल ही यकीन करना मुश्किल था कि उन्हें कोई दिक्कत होगी। हालांकि उनकी मौत की पहले कार्डियक अरेस्ट की वजह से बताया गया था लेकिन बाद में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि बाथटब में डूबने की वजह से मौत हुई है। श्रीदेवी भले ही चली गई हो लेकिन उनकी मौत एक तरह से अनसुलझी पहेली जैसी ही है।

नरगिस रबादी उर्फ शम्मी आंटी की मौत

लगभग छह दशक तक पर्दे पर अभिनय का लोहा मनवाने वाली नरगिस रबादी को हम सब 'शम्मी आंटी' के नाम से जानते हैं। सात मार्च को नरगिस ने 89 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। उनकी मौत की वजह भी कार्डियक अरेस्ट बताया गया। पर्दे पर वो जब भी जब दिखीं एक हंसते-खिलखिलाते किरदार में ही दिखीं। जो हीरो-हीरोइन की मदद करती है या अपने चुलबुलपन दर्शकों को गुदगुदाती थीं।

बॉलीवुड में बिहार का सितारा नरेंद्र झा की कार्डिएक अरेस्ट से मौत 

बिहार के एक छोटे से जिले मधुबनी से निकलकर बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा का दमखम दिखाने वाले नरेंद्र झा, मात्र 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। नरेंद्र झा की मौत भी अचानक ही कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई थी। 1994 में छोटे पर्दे के फेमस सीरियल शांति से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाले नरेंद्र झा ने दर्जनों फिल्म-सीरियल के लिए काम किया है। हैदर, रईस, काबिल, मोहनजोदाड़ो, फोर्स जैसी फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं।

अचानक ही बीमारी की गिरफ्त में आए इरफान खान

बॉलीवुड में हीरो को लेकर दो कैटेगरी है। एक वो हीरो होते हैं, जो स्टार कहलाते हैं। जिनकी पॉपुलैरिटी की वजह उनकी एक्टिंग तो कतई नहीं होती है। दूसरा होता है एक्टर। लोग एक्टर उसे कहते हैं, जिनकी पहचान उनकी एक्टिंग से होती है। इरफान खान बॉलीवुड के वो कीमती एक्टर हैं। इरफान खान 5 मार्च को ट्विटर पर एक पोस्ट के जरिए लोगों को बताया कि वो किसी सीरियस प्रॉब्लम से जुझ रहे हैं।इरफान ने सोशल मीडिया के जरिए ही लोगों को बताया कि वो 'न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर' बीमारी से पीड़ित हैं और इलाज के लिए लंदन जा रहे हैं। इरफान ने जबसे अपनी बीमारी का जिक्र किया है बॉलीवुड से लेकर आम जन तक उनके लिए चितिंत हैं। 

सेट पर बीमार हुए अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के मेगा स्टार अमिताभ बच्चन भी हाल में बीमार हुए थे। बिग बी जोधपुर में फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' की शूटिंग कर रहे थे, जब अचानक ही उनके बीमार होने की खबर आई। खबरों के मुताबिक जिसके बाद उन्हें जोधपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में बिग बी ने भी अपने ब्लॉग में अपनी तबीयत खराब होने का जिक्र किया था।

इरफान इतनी सीरियस बीमारी से जुझते हुए भी जिस तरह अपना हौसला बनाया हुए हैं वो काबिले-ए-तारीफ है। उम्मीद करते हैं कि बिग बी और इरफान खान जल्द ही ठीक होकर अपने-अपने काम पर लौटेंगे।  

Web Title: Sridevi to Irrfan Khan, 5 saddest bollywood news of 2018 which shocked it's fans

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे