आईटी सर्वेक्षण के बाद सोनू सूद का आया बयान, कहा- "समय सब बताएगा, मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं"

By दीप्ती कुमारी | Published: September 20, 2021 11:38 AM2021-09-20T11:38:56+5:302021-09-20T11:45:00+5:30

अभिनेता सोनू सूद पर आईटी विभाग ने एफसीआरए के नियमों का उल्लंघन करने और फर्जी तरीका अपनाने का आरोप लगाया है । इसपर सोनू ने कहा कि हर बार आपको बोलने की जरूरत नहीं होती है , वक्त सबकुछ बताएगा ।

sonu sood pens statement after it surveys you dont have to tell your side of the story time will | आईटी सर्वेक्षण के बाद सोनू सूद का आया बयान, कहा- "समय सब बताएगा, मुझे कुछ कहने की जरूरत नहीं"

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsआईटी सर्वेक्षण पर बोले सोनू सूद - वक्त सब बताएगा अभीनेता ने पोस्ट शेयर कर कहा - मैंने हमेशा लोगों की मदद की है आईटी विभाग ने सूद पर विदेशों से चंदा जुटाने के दौरान एफसीआरए उल्लंघन का आरोप

मुंबई :  आयकर विभाग द्वारा अभिनेता सोनू सूद के कार्यालयों, संपत्ति और आवास का सर्वेक्षण करने के बाद, अभिनेता ने सोशल मीडिया पर एक नोट लिखा है । बयान में अभिनेता ने कहा कि उन्हें 'कहानी का अपना पक्ष' बताने की जरूरत नहीं है । सोनू ने यह भी कहा कि उनके फाउंडेशन का एक-एक रुपया जरूरतमंदों तक जाता है या किसी की जान बचाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है । उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने ब्रांडों से अपनी एंडोर्समेंट फीस चैरिटी को दान करने का भी आग्रह किया है । उन्होंने आगे कहा कि वह कुछ दिनों के लिए लोगों की मदद करने में सक्षम नहीं थे क्योंकि वह मेहमानों की खातिरदारी में व्यस्त थे और अब से जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए वापस आ जाएंगे ।

अभिनेता ने पोस्ट को हिंदी दोहे के साथ कैप्शन देते हुए कहा कि उनके पास हर भारतीय का समर्थन और शुभकामनाएं हैं । आगे उन्होंने एक नोट में कहा कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने शनिवार को आरोप लगाया कि सूद और उनके सहयोगियों ने 20 करोड़ रुपये की कर चोरी की और दावा किया कि आयकर विभाग ने उन पर और लखनऊ स्थित एक बुनियादी ढांचा समूह पर छापा मारा, यह पाया गया कि उन्होंने अपने "बेहिसाब संपत्ति" को स्थानांतरित कर दिया । कई फर्जी संस्थाओं से फर्जी असुरक्षित ऋण के रूप में आया । ” आईटी विभाग ने  सूद पर विदेशों से चंदा जुटाने के दौरान विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) का उल्लंघन करने का भी आरोप लगाया गया ।

सीबीडीटी की ओर से कहा गया कि अभिनेता ने पैसों का फर्जी लेनदेन किया है । उन्होंने कहा कि “अभिनेता और उनके सहयोगियों के परिसरों की तलाशी के दौरान, कर चोरी से संबंधित आपत्तिजनक सबूत मिले हैं । अभिनेता द्वारा अपनाई गई मुख्य कार्यप्रणाली कई फर्जी संस्थाओं से फर्जी असुरक्षित ऋण के रूप में अपनी बेहिसाब आय को रूट करना था ।

महामारी के दौरान सोनू सूद के मानवीय प्रयासों ने उन्हें लोगों का रियल हीरो बना दिया था । पिछले एक साल में देश भर में उन्होंने कई लोगों की मदद भी की । 48 वर्षीय अभिनेता को उनके अच्छे कामों, प्रवासियों और चिकित्सा संकटों में मदद करने के लिए सराहा गया । उन्होंने पिछले साल  लॉकडाउन और अप्रैल-मई में फंसे प्रवासियों के लिए विशेष उड़ान सहायता का भी प्रबंध किया था । दूसरी लहर के दौरान भी, वह कोविड रोगियों के लिए ऑक्सीजन और अन्य चिकित्सा साम्रगी उपलब्ध करवाते नजर आए थे ।
 

Web Title: sonu sood pens statement after it surveys you dont have to tell your side of the story time will

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे