सिंबा मूवी रिव्यू: कमज़ोर कहानी में जान डालता है रणवीर सिंह का एक्शन

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: December 28, 2018 05:05 PM2018-12-28T17:05:41+5:302018-12-28T17:05:41+5:30

एक मसालेदार एंटरटेनिंग फिल्म को क्या एलेमेंट्स चाहिए होते हैं ? ड्रामा, एक्शन, डांस मूव्स , कॉमिडी , कैची वन लाइनर्स, रोमांस, एक माचो मैन टाइप्स हीरो जो एक साथ कई गुंडों की पिटाई कर सके और एक खूबसूरत सी हीरोइन जिसका साथ हीरो रोमांटिक सा गान गा सके। ' सिंबा' भी एकदम टिपिकल रोहित शेट्टी स्टाइल की मसाला टाइप्स फिल्म है। रोहित शेट्टी बखूबी जानते हैं कि उनकी ऑडियंस को किस तरह का एंटरटेनमेंट चाहिए।

Simmba Full Movie Review: Ranveer Singh and Sara Ali Khan starrer Simmba at theaters, read the film review | सिंबा मूवी रिव्यू: कमज़ोर कहानी में जान डालता है रणवीर सिंह का एक्शन

सिंबा मूवी रिव्यू: कमज़ोर कहानी में जान डालता है रणवीर सिंह का एक्शन

स्टार्स - रणवीर सिंह, सारा अली खान, सोनू सूद, अजय देवगन
निर्देशक - रोहित शेट्टी
मूवी टाइप - ऐक्शन,कॉमिडी,ड्रामा
अवधि - 2 घंटा 45 मिनट
 रेटिंग - 3.5 / 5 

एक मसालेदार एंटरटेनिंग फिल्म को क्या एलेमेंट्स चाहिए होते हैं ? ड्रामा, एक्शन, डांस मूव्स , कॉमिडी , कैची वन लाइनर्स, रोमांस, एक माचो मैन टाइप्स हीरो जो एक साथ कई गुंडों की पिटाई कर सके और एक खूबसूरत सी हीरोइन जिसका साथ हीरो रोमांटिक सा गान गा सके। ' सिंबा' भी एकदम  टिपिकल रोहित शेट्टी स्टाइल की मसाला टाइप्स फिल्म है। रोहित शेट्टी बखूबी जानते हैं कि उनकी ऑडियंस को किस तरह का एंटरटेनमेंट चाहिए। मेरी  तो आपको ये ही सलाह है अगर आप  सिंबा इंटरटेनमेंट के  के लिए देखेंगे, तो जरुर  इंजॉय करेंगे, लेकिन अगर दिमाग लगाने की कोशिश करेंगे तो मूड खराब हो जायेगा। हालांकि रोहित शेट्टी की फिल्म सिंबा साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'टेम्पर' का  हिंदी रीमेक है. 

फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी तो वही पुरानी है जो आप ट्रेलर से समझ जायेंगे। एक भ्रष्ट पुलिस ऑफिसर यानी  सिंबा उर्फ संग्राम भालेराव कैसे एक ट्रैजिडी के बाद ईमानदार पुलिस अफसर में बदजातर  है और अपने पुराने पाप को धोना चाहता है। सिंबा की कहानी में भले नयापन ना हो मगर रोहित शेट्टी अपना एलिमेंट डालकर उसे अलग ट्रीटमेंट देकर  एक एंटरटेनिंग फिल्म बनाई है। 
सिंघम’ फिल्म के बाजीराव सिंघम के गाँव शिवगढ़ का रहने वाला अनाथ लड़का संग्राम भालेराव उर्फ़ सिम्बा  (रणवीर सिंह) बचपन से ही एक पुलिस ऑफिसर बनना चाहता था लेकिन वो सिंघम की तरह ईमानदार नहीं बल्कि वर्दी के ज़रिये खूब पैसा कमाना चाहता था। सिंबा की पोस्टिंग गोवा के मिरामार थाणे में कर दी जाती है, जहां का दुर्वा रानाडे (सोनू सूद) राजा था। दुर्वा  का एक उसूल था  जोवो  राह चलते को छेड़ता नहीं लेकिन उसके रास्ते में कोई आए तो उसे छोड़ता नहीं। अपने लालच के चलते  सिंबा दुर्वा रानाडे से हाथ मिलता है और खूब पैसे कमाता है। इसी बीच सिंबा को  पुलिस स्टेशन के सामने टिफ़िन का काम करने वाली  शगुन  यानि सारा अली खान से प्यार हो जाता है। कहानी आगे बदती है और एक ट्रेजेडी के बाद इमानदारी का रास्ता अपना लेता है,    लेकिन क्या था वो हादसा जिसने सिंबा को बदलकर रख दिया। क्या सिंबा सच्चाई की राह पर चल पायेगा ? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

कैसी है फिल्म
एक्शन और कॉमेडी फिल्म्स बनाने में रोहित शेट्टी ने फिर से एक सेम टाइप की फिल्म बनाई है। फिल्म का पहला हाफ कॉमेडी से भरपूर है, वहीं दूसरे हाफ में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है। आखिर में फिल्म एक  बेहतरीन संदेश भी देती है। रोहित शेट्टी का  डाय रेक्शन शानदार है लेकिन कुछ नया नहीं है । 

अभिनय
वहीं खिलजी और बाजीराव के बाद रणवीर सिंघी को को कड़क पुलिस ऑफिसर देखर बहुत ही मज़ा आएगा।  कमजोर कहानी के बावजूद रणवीर सिंह की शानदार एक्टिंग, ज़बर्दुस्त पंच लाइन्स, उनका स्टाइल, उनका  मराठी एक्सेंट, फनी अंदाज, उनकी चाल-ढाल, इस फिल्म में जान डाल देती है। अगर हम कहें कि रणवीर सिंह इस फिल्म की जान है तो गलत नहीं होगा। सारा अली खान केवल सुंदर दिखने के अलावा उनका कुछ खास रोल नहीं है। लेकिन रणवीर के साथ उनका रामोंस एंड डांस एक दम परफेक्ट  है। इसके अलावा फिल्म में धुर्वा रानाडे के करैक्टर में सोनू सूद को देखर दबंग वाली फील आ जाएगी  आशुतोष राणा ने यादगार परफॉर्मेंस दी है। सिद्धार्थ जाधव ने अभी अच्छी परफॉरमेंस दी है। 

क्या है खास
 असली मज़ा तो तब आएगा जब एंट्री होगी असली सिंघम की यानी अजय देवगन की। वो सीन तो सबसे बेहतरीन है। पूरे हॉल में बस सीटिया ही सुन ने को मिलती हैं।  स्क्रीन पर सिंबा और सिंघम की जोड़ी को देखकर आपका  दिल गार्डन गार्डन हो जायेगा। लास्ट में आपके लिए एक और सरप्राइज है। अपने खिलाडी कुमार यानि अक्षय कुमार का कैमिया रोल है। दरअसल अक्षय कुमार  फिल्म के अंत में फैंस को नजर आने वाले हैं। अक्षय एटीएस ऑफिसर वीर सूर्यवंशी के रूप में निभाई गई है।  इस से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है की  अगले साल यानी 2019 में रोहित शेट्टी अक्षय कुमार के साथ फिल्म लेकर आने वाले हैं।

फिल्म के गाने मजेदार है, ख़ास तौर पर  दो गाने 'आंख मारे', 'तेरे बिन' और 'आला रे आला' गाने खूब पसंद किए जा रहे हैं। अब बॉलीवुड में कुछ नया तो है नहीं। रीमेक गानों के चलते ही फिल्म चल रही है।रोहित शेट्टी के स्टाइल की फिल्म्स को पसंद करनेवालों को एंटरटेनमेंट के लिए सिम्म्बा ज़रूर देखनी चाहिए

फिल्म के स्ट्रोंग पॉइंट्स 
रणवीर सिंह की ज़बरदस्त एक्टिंग, डांस, एक्शन और कॉमेडी
सारा और रणवीर की जोड़ी
फिल्म के डायलॉग्स 
फिल्म के गाने 
सोनू सूद का विलेन रोल और आशुतोष राणा और सिद्धार्थ जाधव की परफॉरमेंस
फिल्म का म्यूजिक
अजय देवगन का पावर पैक्ट कैमियो
रोहित शेट्टी के स्टाइल की फिल्म्स को पसंद करने वालों को एंटरटेनमेंट के लिए सिंबा ज़रूर देखनी चाहिए

फिल्म के वीक पॉइंट्स
सारा अली खान का छोटा रोल                                                                            
कमजोर और पुरानी कहानी
फिल्म की लंबाई

English summary :
Simmba Full Movie Review: Ranveer Singh and Sara Ali Khan starrer Simmba at theatres, read the film review. Rohit Shetty directorial Simmba hit the silver screen on 28th December'2018 and getting good responses from the audiences. Ranveer Singh and Sara Ali Khan starrer Simmba is one of the much awaited movie of 2018 and Sara Ali Khan's 2nd movie of her carrer after Kedarnath. Read the Simmba Full Movie Review at Lokmat News Hindi.


Web Title: Simmba Full Movie Review: Ranveer Singh and Sara Ali Khan starrer Simmba at theaters, read the film review

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे