Simmba Box Office day 1: रणवीर की 'सिंबा' ने 'दिलवाले' व 'सिंघम रिटर्न्स' को पछाड़ा, जानें पहले दिन की कमाई

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 29, 2018 11:33 AM2018-12-29T11:33:34+5:302018-12-29T14:28:14+5:30

Simmba box office day 1 overseas collections: फिल्म के ओवरसीज बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल कर पाने की उम्मीद नहीं थी लेकिन बावजूद इसके इसने बाहर भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।

Simmba Box Office day 1 overseas box office collection | Simmba Box Office day 1: रणवीर की 'सिंबा' ने 'दिलवाले' व 'सिंघम रिटर्न्स' को पछाड़ा, जानें पहले दिन की कमाई

Simmba Box Office day 1: रणवीर की 'सिंबा' ने 'दिलवाले' व 'सिंघम रिटर्न्स' को पछाड़ा, जानें पहले दिन की कमाई


 रणवीर सिंह, सारा अली खान स्टारर फिल्म सिंबा 28 दिसंबर को पर्दे पर रिलीज हो गई है। फिल्म जैसा की सभी को उम्मीद थी पूरी उसी पर खरी उतरी है। पहले ही दिन से इसने अपनी कमाई शुरू कर दी है। फिल्म के ओवरसीज बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल कर पाने की उम्मीद नहीं थी लेकिन बावजूद इसके इसने बाहर भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है।

फिल्म के पहले दिन की कमाई की बात की जाए तो सिंबा ने विदेशी कमाई के मामले में अजय देवगन की सिंघम रिटर्न्स को पछाड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया में फर्स्ट डे कलेक्शन के मामले में रणवीर की सिंघम रिटर्न्स चौथे नंबर पर है। फिल्म ने ऑस्ट्रेलिया में पहले दिन 88 लाख 58 हजार रुपये की कमाई की है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने लिखा कि माना जा रहा था कि विदेशी बॉक्स ऑफिस पर फिल्म पहले दिन अच्छा बिजनेस नहीं करेगी लेकिन जनता सबसे बेहतर जानती है।


अजय देवगन की सिंघम रिटर्न्स के अलावा सिंबा ने गोलमाल अगेन, दिलवाले और चेन्नई एक्सप्रेस जैसी फिल्मों को भी पीछे छोड़ा है। जबकि फिल्म के भारत में भी शानदार कमाई करने की उम्मीद जताई जा रही है। देखना होगा कि फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर क्या कमाल दिखाती है।



फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी तो वही पुरानी है जो आप ट्रेलर से समझ जायेंगे। एक भ्रष्ट पुलिस ऑफिसर यानी  सिंबा उर्फ संग्राम भालेराव कैसे एक ट्रैजिडी के बाद ईमानदार पुलिस अफसर में बदजातर  है और अपने पुराने पाप को धोना चाहता है। सिंबा की कहानी में भले नयापन ना हो मगर रोहित शेट्टी अपना एलिमेंट डालकर उसे अलग ट्रीटमेंट देकर  एक एंटरटेनिंग फिल्म बनाई है। सिंघम’ फिल्म के बाजीराव सिंघम के गाँव शिवगढ़ का रहने वाला अनाथ लड़का संग्राम भालेराव उर्फ़ सिम्बा  (रणवीर सिंह) बचपन से ही एक पुलिस ऑफिसर बनना चाहता था लेकिन वो सिंघम की तरह ईमानदार नहीं बल्कि वर्दी के ज़रिये खूब पैसा कमाना चाहता था।

सिंबा की पोस्टिंग गोवा के मिरामार थाणे में कर दी जाती है, जहां का दुर्वा रानाडे (सोनू सूद) राजा था। दुर्वा  का एक उसूल था  जोवो  राह चलते को छेड़ता नहीं लेकिन उसके रास्ते में कोई आए तो उसे छोड़ता नहीं। अपने लालच के चलते  सिंबा दुर्वा रानाडे से हाथ मिलता है और खूब पैसे कमाता है। इसी बीच सिंबा को  पुलिस स्टेशन के सामने टिफ़िन का काम करने वाली  शगुन  यानि सारा अली खान से प्यार हो जाता है। कहानी आगे बदती है और एक ट्रेजेडी के बाद इमानदारी का रास्ता अपना लेता है,    लेकिन क्या था वो हादसा जिसने सिंबा को बदलकर रख दिया। क्या सिंबा सच्चाई की राह पर चल पायेगा ? ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी। 

English summary :
Simmba box office day 1 collections overseas report: Ranveer Singh, Sarah Ali Khan starrer movie, Simmba, has been released on big screen on December 28, Friday. Simmba, directed by Rohit Shetty, is being loved by audiences and getting good responses from audiences. Here is Simmba box office collections on day 1 compared to Rohit Shetty's other films like Golmaal Again, Dilwale, Singham Returns, Chennai Express.


Web Title: Simmba Box Office day 1 overseas box office collection

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे