बर्थडे स्पेशल: लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा हैं बेहद शर्मीले, जानें ऐसी ही कुछ अनसुनी बातें

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 16, 2019 08:08 AM2019-01-16T08:08:38+5:302019-01-16T08:08:38+5:30

आइए सिद्धार्थ के जन्मदिन पर जानें ऐसी ही कुछ अनसुनी बातें , जिनसे फैंस अनजान होंगे।

sidharth malhotra birthday about life's facts | बर्थडे स्पेशल: लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा हैं बेहद शर्मीले, जानें ऐसी ही कुछ अनसुनी बातें

बर्थडे स्पेशल: लड़कियों के दिलों पर राज करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा हैं बेहद शर्मीले, जानें ऐसी ही कुछ अनसुनी बातें

 निजी जिंदगी में शर्मीला सा हीरो लड़कियों के बीत खासा पसंद किया जाता है। 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' ने उन्हें पहचान तो दिलाई लेकिन इस ब्रेक के लिए उन्हें खासी मशक्कत करनी पड़ी। उन्होंने 18 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी लेकिन वह इतने से खुश नहीं थे। आइए  सिद्धार्थ के जन्मदिन पर जानें ऐसी ही कुछ अनसुनी बातें , जिनसे फैंस अनजान होंगे।

दिल्ली से कनेक्शन

सिद्धार्थ का जन्म 16 जनवरी 1985 को दिल्ली के पंजाबी फैमिली में हुआ था। उनके पिता का नाम सुनील और मां का नाम रिम्मी मल्होत्रा है। उनके पिता मर्चेंट नेवी में थे। सिद्धार्थ की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के डॉन बास्को और बिरला विद्या निकेतन से हुई थी। उसके बाद दिल्ली यूर्निवर्सिटी के शहीद भगत सिंह कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। 18 की ऐज में मॉडलिंग भी शुरू कर दी थी। चार साल तक मॉडलिंग करने के बाद सिद्धार्थ ने मॉडलिंग छोड़ दी। मॉडलिंग वर्ल्ड में सफल होने के बाद भी सिद्धार्थ ने इस फील्ड को छोड़ा क्योंकि वो इस प्रोफेशन से खुश नहीं थे।

स्ट्रगल से स्टारडम तक

एक इंटरव्यू में अपनी शुरुआती दिनों के बारे में बताते हुए सिद्धार्थ कहा था कि उन्होंने 'दोस्ताना' फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करने से पहले उन्होंने अपनी किस्मत एडवर्टाइजिंग में भी आजमाया था। लेकिन उसमें उनको खास फायदा नहीं मिला। ऑनलाइन रिपोर्ट के अनुसार सिद्धार्थ अपने पहले ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे पर बाद में उन्हें एक ऐड में काम करने का मौका मिला। उसके बाद फिर से कई बार उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था। सिद्धार्थ के अनुसार बार-बार मिलने वाले रिजेक्शन वो खुद को बेकार और छोटा महसूस करते थे। सिद्धार्थ ने लिखाई-पढ़ाई दिल्ली में ही की और कॉलेज के दौरान ही मॉडलिंग में हाथ आजमाया।

डेब्यू किया धमाल

साल 2012 में आई फिल्म'स्टूडेंट ऑफ द इयर' ने सिद्धार्थ को न सिर्फ सबका चहेता बना दिया, बल्कि इस फिल्म से उन्हें वो स्टारडम भी हासिल हुई जिसके लिए वो लंबे समय से संघर्ष कर रहे थे। इसके बाद जब सिद्धार्थ मल्होत्रा ने  'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के लिए सर्वश्रेष्ठ डेब्यू किया तो एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। इसके साथ ही उन्हें साल के सर्वश्रेष्ठ डेब्यू एक्टर के लिए साउथ अफ्रीका इंडिया फिल्म एंड टेलीविजन अवॉर्ड भी मिल चुका हैं।

प्रियंका की फिल्म 

साल 2008 में सिद्धार्थ मल्होत्रा को फिल्म 'फैशन' में प्रियंका चोपड़ा के अपोजिट काम करने का ऑफर मिला था। लेकिन मॉडलिंग मैगजीन 'ग्लैडरेग्स' के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट के कारण सिद्धार्थ को इस फिल्म से हाथ धोना पड़ा। फिर ठीक चार साल बाद सिद्धार्थ की बॉलीवुड में एंट्री हुई। 

Web Title: sidharth malhotra birthday about life's facts

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे