दुखदः अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 25, 2018 05:05 AM2018-02-25T05:05:04+5:302018-02-25T10:59:46+5:30

बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार अभिनेत्री श्रीदेवी का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। इसकी सूचना उनके परिवार के सदस्यों ने दी।

shree devi bollywood actress passes away in dubai due to cardiac arrest | दुखदः अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

दुखदः अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुंबई, 25 फरवरी: बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कही जाने वाली अभिनेत्री श्रीदेवी का शनिवार (24 फ़रवरी) को निधन हो गया है। दुबई में शनिवार रात एक पारिवारिक समरोह में उन्हें हार्ट अटैक आया। उनकी मौत के वक्त उनके पति बोनी कपूर और बेटी खुशी उनके साथ थीं। उनकी बड़ी बेटी जाह्नवी मुंबई में ही हैं। उनके परिवार के सदस्यों से मिली जानकारी के अनुसार 54 वर्षीय श्रीदेवी को शनिवार रात करीब 11 बजे उन्हें कार्डियाक अटैक आया था जिसे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ उनका निधन हो गया।

श्रीदेवी के निधन की खबर की उनकी परिवार के सूत्रों ने पुष्टि की।  के द्वारा सबसे पहली दी गई है। अपने जबरदस्त अभिनय से दीवाना करने वाली श्रीदेवी का जन्मदिन 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु के शिवकाशी में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में तमिल फिल्म कंधन करुणई से की थी। इसके बाद वह दक्षिण भारत के सिनेमा में बाल कलाकार के रूप में काम करने लगीं।

इसे भी पढ़ेंः जिंदगी के आखिरी दिनों में श्रीदेवी ने जाहिर की थी ये चाहत, जो अधूरी रह गई

श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र में फिल्म डेब्यू किया

तमिल और मलयालम में कई फिल्में करने के बाद साल 1979 में श्रीदेवी ने फिल्म 'सोलहवां साल' से हिंदी फिल्मों में आईं और छा गईं। 80 का दशक बीतने से पहले उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफा, मिस्टर इंडिया और नागिन जैसी सुपरहिट फिल्में दे दीं। तब उन्हें हिन्दी फिल्म जगत की पहली फीमेल सुपरस्टार का दर्जा दिया जाने लगा। उस दौर में कई पत्रिकाओं में उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन नाम दिया।

श्रीदेवी ने माँ का फर्ज अदा करने के लिए छोड़ा बॉलीवुड

एक शानदार करियर पर आगे बढ़ रही श्रीदेवी ने साल 1997 में 'जुदाई' के बाद फिल्म जगत से संन्यास ले लिया। वे अपने पारिवारिक जीवन में व्यस्त हो गईं। उन्होंने 2 जून, 1996 को निर्माता बोनी कपूर से शादी की। इसके बाद उन्होंने दो बेटियों को जन्म दिया। बड़ी जाह्नवी कपूर की बॉलीवुड में एंट्री की वह बेसब्री से इंतजार कर रही थीं। जाह्नवी, करण जौहर निर्देशित धनक से बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही हैं। दूसरी बेटी खुशी कपूर का भी फिल्मों की तरफ रुझान है। श्रीदेवी ने अपना कॅरियर रोकर दोनों बेटियों को अपना पूरा समय दिया।

इसे भी पढ़ेंः श्रीदेवी के निधन से बॉलीवुड में दौड़ी शोक की लहर- बिग बी से लेकर प्रियंका तक ने कुछ यूं दी अभिनेत्री को श्रद्धांजलि

बेटियों के बड़े होने के बाद श्रीदेवी ने की थी वापसी

जब श्रीदेवी की बेटियां बड़ी हो गईं श्रीदेवी ने 15 सालों बाद फिर से वापसी की। साल 2012 में उन्होंने इंग्लिश-विंगलिश में जबर्दस्त अभिनय किया। पिछले साल यानी साल 2017 में उन्होंने 'मॉम' में फिर से अपने चाहने वालों को जीत लिया। यह उनकी 300वीं फिल्म मानी गई। इन दिनों वे अपनी बेटी की फिल्म के लिए उत्साहित थीं। साथ ही कुछ दक्षिण भारतीय फिल्मों में अलग-अलग तरह से काम कर रही थीं। शाहरुख खान अभिनीत जीरो में भी उनके स्पेशल अपीयरेंस होने की चर्चा थी।

देखें वीडियो:

English summary :
Bollywood veteran actor Sridevi passes away in dubai due to cardiac arrest at the age of 54. She was in Dubai to attend nephew Mohit Marwah's wedding.


Web Title: shree devi bollywood actress passes away in dubai due to cardiac arrest

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे