Happy Birthday Shahid Kapoor: विवाह में संस्कारी प्रेम से लेकर दारूबाज कबीर सिंह तक, ये हैं शाहिद कपूर की पांच सबसे बेहतरीन फिल्में

By अमित कुमार | Published: February 25, 2020 07:19 AM2020-02-25T07:19:35+5:302020-02-25T07:19:35+5:30

Happy Birthday Shahid Kapoor: शाहिद कपूर ने इश्क विश्क, फिदा, दिल मांगे मोर, दीवाने हुए पागल, वाह लाइफ हो तो ऐसी, शिखर, 36 चाइना टाउन जैसी फिल्में की लेकिन ये सभी फिल्म फ्लॉप साबित रही।

shahid kapoor birthday special know his career best Five Films | Happy Birthday Shahid Kapoor: विवाह में संस्कारी प्रेम से लेकर दारूबाज कबीर सिंह तक, ये हैं शाहिद कपूर की पांच सबसे बेहतरीन फिल्में

शाहिद कपूर।

Highlightsशाहिद इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘जर्सी’ के लिए क्रिकेट सीख रहे हैं।शाहिद कपूर और अमृता राव की जोड़ी काफी फेमस हुआ करती थीं। इन दोनों को फैंस बड़े पर्दे पर देखना खासा पसंद करते थे। फटा पोस्टर निकला हीरो और आर राजकुमार के फ्लॉप होने के बाद शाहिद को हिट फिल्म की तलाश थी। ऐसे में विशाल भारद्वाज ने एक बार फिर शाहिद को लेकर हैदर बनाने का फैसला किया।

shahid kapoor birthday: बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर आज 39 साल के हो गए हैं। 25 फरवरी 1981 को उनका जन्म दिल्ली में हुआ था। शाहिद कपूर का फिल्मी करियर काफी उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था। शुरुआत में फ्लॉप होने के बाद विवाह, हैदर, कमीने, उड़ता पंजाब और कबीर सिंह जैसी फिल्मों से उन्होंने एक बार फिर खुद को साबित किया। शाहिद इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘जर्सी’ के लिए क्रिकेट सीख रहे हैं। ‘जर्सी’ एक तेलुगु ब्लॉकबस्टर फिल्म की रीमेक है जिसमें शाहिद क्रिकेटर की भूमिका में नजर आएंगे। 

शाहिद कपूर ने इश्क विश्क, फिदा, दिल मांगे मोर, दीवाने हुए पागल, वाह लाइफ हो तो ऐसी, शिखर, 36 चाइना टाउन जैसी फिल्में की लेकिन ये सभी फिल्म फ्लॉप साबित रही। इसके बाग उन्हें विवाह फिल्म करने का मौका मिला। कह सकते हैं इस फिल्म ने ही शाहिद कपूर को दोबारा एक नई पहचान दिलाने में मदद की। शाहिद के बर्थडे के मौके पर हम आपको उनकी पांच बेहतरीन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. विवाह- एक जमाने में शाहिद कपूर और अमृता राव की जोड़ी काफी फेमस हुआ करती थीं। इन दोनों को फैंस बड़े पर्दे पर देखना खासा पसंद करते थे। 10 नवंबर 2006 को रिलीज हुई इस फिल्म में दर्शकों को शाहिद का शांत स्वाभाव काफी पसंद आया। इसके साथ ही फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई भी की थी। सलमान कान के बाद शाहिद कपूर ने प्रेम नामक किरदार को बखूबी निभाया था।

2.कमीने- साल 2009 में शाहिद कपूर की फिल्म 'कमीने' सुपरहिट साबित रही थी। इस फिल्म में शाहिद के अपोजिट प्रियंका चोपड़ा थीं। विशाल भारद्वाज के निर्देशित में बनी कमीने फिल्म उस दौरान शाहिद कपूर के करियर की सबसे बेस्ट फिल्म थी। शाहिद कपूर ने दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया। इस फिल्म के लिए शाहिद कपूर को बेस्ट एक्टर के फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

3.हैदर- कमीने की सफलता के बाद शाहिद एक बार फिर खराब दौर से गुजर रहे थे और उनकी फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही थी। फटा पोस्टर निकला हीरो और आर राजकुमार के फ्लॉप होने के बाद शाहिद को हिट फिल्म की तलाश थी। ऐसे में विशाल भारद्वाज ने एक बार फिर शाहिद को लेकर हैदर बनाने का फैसला किया। फिल्म हिट हो गई और शाहिद कपूर को एक बार फिर बेस्ट एक्टर केा फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया।

4.उड़ता पंजाब- शाहिद कपूर, करीना कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म उड़ता पंजाब भी शाहिद के करियर की सफल फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुई। इस फिल्म में दिखाया गया था कि पंजाब में ड्रग्स का रैकेट किस तरीके से चलाया जाता है। 

5.कबीर सिंह- बीते साल रिलीज हुई फिल्म 'कबीर सिंह' का जादू अभी तक फैंस पर बरकरार है। कियारा आडवाणी कबीर सिंह में शाहिद कपूर के साथ नजर आई थीं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट हुई थी। इस फिल्म में शाहिद ने एक दारूबाज सर्जन की भूमिका निभाई थी।

Web Title: shahid kapoor birthday special know his career best Five Films

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे