सना खान ने शोबिज इंडस्ट्री छोड़कर इसलिए चुना हिजाब, पूर्व अभिनेत्री ने डिप्रेशन को लेकर कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: July 25, 2022 01:58 PM2022-07-25T13:58:07+5:302022-07-25T14:02:38+5:30

सना खान ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वो फीचर फिल्मों और टेलीविजन शो में दिखाई देने लगीं। उन्होंने 5 भाषाओं में 14 फिल्मों में अभिनय किया है और 50 से अधिक विज्ञापन फिल्मों में काम किया है। वह 2012 में रियलिटी शो बिग बॉस 6 में एक प्रतियोगी थीं और फाइनलिस्ट बनीं।

Sana Khan reveals why she chose to wear hijab after days of depression | सना खान ने शोबिज इंडस्ट्री छोड़कर इसलिए चुना हिजाब, पूर्व अभिनेत्री ने डिप्रेशन को लेकर कही ये बात

सना खान ने शोबिज इंडस्ट्री छोड़कर इसलिए चुना हिजाब, पूर्व अभिनेत्री ने डिप्रेशन को लेकर कही ये बात

Highlightsसना खान ने 2020 से मुफ्ती अनस सैयद से निकाह किया था।उन्होंने कहा कि मैं कुछ भी कर सकती थी और वह सब कुछ जो मैं चाहती थी लेकिन एक चीज जो गायब थी वह थी- मेरे दिल में शांति।सना और पति अनस सैयद हाल ही में एक साथ हज पर गए थे।

मुंबई: बॉलीवुड और फिल्मी जगत को अलविदा कह चुकीं सना खान ने हाल ही में शोबिज इंडस्ट्री से दूर जाने की वजह बताई। सना ने साल 2020 में शोबिज इंडस्ट्री को अलविदा कहा था। सलमान खान-स्टारर जय हो जैसी फिल्मों में नजर आ चुकीं सना अब हिजाब पहनती हैं। सना ने हाल ही में एक वीडियो साझा किया जिसमें सना ने बताया कि उन्होंने अपनी लाइफस्टाइल क्यों बदली और फिल्में छोड़ दीं।

हाथों में मेहंदी लगाए काले रंग के बुर्के में दिखीं सना वीडियो में कहती हैं, "मेरे पिछले जीवन में बेशक मेरे पास नाम, शोहरत, पैसा सब कुछ था। मैं कुछ भी कर सकती थी और वह सब कुछ जो मैं चाहती थी लेकिन एक चीज जो गायब थी वह थी- मेरे दिल में शांति। मैं ऐसी थी कि मेरे पास सब कुछ है लेकिन मैं खुश क्यों नहीं हूं? यह बहुत कठिन था और अवसाद के दिन थे, अल्लाह के संदेश के दिन थे कि मैं उनके संकेतों के माध्यम से देख सकती थी।"

उस साल के बारे में बात करते हुए जिसने उनकी जिंदगी बदल दी सना ने कहा, "2019 में मुझे आज भी याद है, रमजान के दौरान मैं सपने में कब्र देखा करती थी। मुझे एक जलती हुई, धधकती कब्र दिखाई देती थी और मैं खुद को कब्र में देख सकती थी। मैंने खाली कब्र नहीं देखी, मैंने खुद को देखा। मुझे लगा कि यह संकेत है कि अल्लाह मुझे दे रहे हैं कि अगर मैं नहीं बदली तो यही मेरा अंत है। इससे मुझे थोड़ी घबराहट हुई। जो बदलाव हो रहे थे, मुझे आज भी याद हैं। मैं सभी प्रेरक इस्लामी भाषण सुनती और एक रात मुझे कुछ बहुत सुंदर पढ़ना याद आया।"

उन्होंने कहा, "में कहा गया है कि आप नहीं चाहते कि आपका आखिरी दिन हिजाब पहनने का आपका पहला दिन हो। यह कुछ ऐसा है जिसने मुझे बहुत गहराई से छुआ।" ये कहते हुए सना खान रोने लगीं। जिंदगी में हमेशा के लिए हिजाब पहनने का वादा करते हुए सना ने कहा, "अगली सुबह मुझे याद आया कि मैं उठी और वह मेरा जन्मदिन था। मैंने पहले बहुत सारे स्कार्फ खरीदे थे। मैंने टोपी अंदर रखी, दुपट्टा पहना और मैंने खुद से कहा कि मैं इसे फिर कभी नहीं हटाऊंगी।"

उन्होंने 2020 से मुफ्ती अनस सैयद से निकाह किया था। सना और पति अनस सैयद हाल ही में एक साथ हज पर गए थे। उन्होंने एक बदले हुए व्यक्ति के रूप में धार्मिक यात्रा पर जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा, "मुझे खुशी है कि अब जब मैं बदल गया हूं, तो मैं वापस नहीं जाऊंगा और अपना अबाया (हिजाब) निकाल कर फेंक दूंगा।" 'धन धना धन गोल', 'बिल्लो रानी' जैसे डांस आइटम गानों से सुर्खियां बटोरी। उन्होंने जय हो, वजह तुम हो और टॉयलेट: एक प्रेम कथा जैसी फिल्मों में काम किया है।

Web Title: Sana Khan reveals why she chose to wear hijab after days of depression

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे