सलमान खान इस पार्टी से लड़ेंगें लोकसभा चुनाव, जानिए कौन सी होगी खास जगह!

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: January 24, 2019 09:39 AM2019-01-24T09:39:33+5:302019-01-24T09:39:33+5:30

अब एक और अभिनेता के मैदान में उतने की खबरें जमकर सुर्खियों में हैं वो है बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान।

salman khan can contest lok sabha election 2019 | सलमान खान इस पार्टी से लड़ेंगें लोकसभा चुनाव, जानिए कौन सी होगी खास जगह!

सलमान खान इस पार्टी से लड़ेंगें लोकसभा चुनाव, जानिए कौन सी होगी खास जगह!

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले करीना कपूर खान के भोपाल से चुनाव लड़ने के बयान ने जमकर सुर्खियां बंटोरी हैं। इसके बाद अब एक और अभिनेता के मैदान में उतने की खबरें जमकर सुर्खियों में हैं वो है बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान।

खबरों की मानें तो हाल ही में इंदौर के कुछ कार्यकर्ताओं ने सलमान खान को इंदौर से चुनाव लड़ाने की मांग की है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव राकेश यादव ने सलमान खान के लिए ये मांग की है कि उनको कॉग्रेस पार्टी के लिए इंदौर से उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए। उनका मानना है कि अगर सलमान मैदान में उतरते हैं तो इससे पार्टी को खासा लाभ होगा। 

उन्होने कहा कि मेरी मांग के पीछे का कारण है कि इंदौर से सलमान का पुराना नाता है। जैसा कि सभी को पता है सलमान का जन्म इंदौर में हुआ है और अब भी उनके बहुत सारे रिश्तेदार वहां रह रहे हैं। ऐसे में उनका एक अलग ही लगाव है। इतना ही नहीं राकेश का कहना है कि सलमान के इंदौर से चुनाव लड़ने से इंदौर के युवाओं को बॉलीवुड में मौका मिलेगा और लंबे समय से इंदौर सीट जो भाजपा का गढ़ बन चुकी है, उस पर कांग्रेस का कब्जा हो जाएगा। ऐसे में अब देखना होगा कि सलमान खान का इस प्रकरण पर क्या रिएक्शन होता है वह मैदान में उतरते हैं या फिर करीना की तरह से दूरी बना लेते हैं। 

करीना के चुनाव लड़ने की उठी थी मांग

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख कमलनाथ को चिट्ठी लिख गुजारिश की थी कि वह करीना को आगामी चुनाव में मैदान में उतारें। क्योंकि बीते लंबे समय से यहां से कांग्रेस चुनाव हार रही है। 

 कांग्रेस नेता गुड्डू चौहान और अनीस खान ने यह मांग रखी थी। उनका कहना है कि ऐसा करने से शहर से बीजेपी की सीट हासिल की जा सकती है क्‍योंकि वहां बीजेपी की मजबूत स्‍थिति है। बता दें, लंबे समय से भोपाल की जनता बीजेपी के कैंडिडेट को ही यहां चुन रही है। 

वहीं, अगर करीना मैदान में उतरती हैं तो कांग्रेस को जरुर जीत हासिल होगी।  1991 में भोपाल से मंसूर अली खान ने चुनाव लड़ा था लेकिन उन्‍हें बीजेपी के सुशील चंद्र वर्मा ने 1 लाख से ज्‍यादा वोटों से हरा दिया था। ऐसे में अब देखना होगा कि खुद करीना का इस पर क्या जवाब होगा क्योंकि अभी तक उनका इस पूरे प्रकरण पर कोई भी जवाब नहीं आया है। हांलाकि करीना ने चुनाव लड़ने से साफ मना कर दिया था।

Web Title: salman khan can contest lok sabha election 2019