Breakup Story:जब सलमान खान ने ऐश्वर्या राय को फ्लोर से कूदने की दे दी थी धमकी, जानिए क्या हुआ था उस रात

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 2, 2019 11:00 AM2019-09-02T11:00:38+5:302019-09-02T11:00:38+5:30

ऐश्वर्या 1994 में मिस वर्ल्ड बनकर दुनिया भर में पॉपुलर हो चुकी थीं। वहीं सलमान मैंने प्यार किया, सनम बेवफा, साजन, हम आपको हैं कौन और करन-अर्जुन जैसे सुपरहिट फ़िल्में देकर स्टार का दर्जा हासिल कर चुके थे।

salman khan aishwarya rai controversy breakup story | Breakup Story:जब सलमान खान ने ऐश्वर्या राय को फ्लोर से कूदने की दे दी थी धमकी, जानिए क्या हुआ था उस रात

Breakup Story:जब सलमान खान ने ऐश्वर्या राय को फ्लोर से कूदने की दे दी थी धमकी, जानिए क्या हुआ था उस रात

Highlightsसलमान ऐश्वर्या के प्यार से बारे में हर कोई जानना चाहता हैदोनों का इश्क हम दिल दे चुके सनम के सेट से शुरू हुआ था

बॉलीवुड स्टार सलमान खान और विश्व सुन्दरी फिल्म स्टार ऐश्वर्या राय का पहले मेक-अप और फिर ब्रेक-अप हमेशा मीडिया की सुर्खियों में रहा। कभी एक दूसरे से 'हम दिल दे चुके सनम' कहने वाला यह एक्स कपल अब आमने-सामने आने से भी कतराता है। 

आज की ब्रेक स्टोरी में हम आपको बताएंगे सलमान और ऐश्वर्या का मिलने और बिछड़ने का क़िस्सा। हम आपको बताएंगे कि किस तरह ऐश्वर्या का दिल जीतने वाला नायक सलमान विश्व सुंदरी के लिए खलनायक बन गया।  

आखिर ऐसा क्या हुआ सलमान और ऐश्वर्या के बीच कभी न भरी जा सकने वाली दूरियाँ बन गईं? क्या उनके बीच किसी तीसरे की एंट्री इसकी वजह थी या सलमान खान का हद से ज्यादा पजेसिव होना इसका कारण बना? इन सभी सालों के जवाब उस कहानी में छिपे हैं जो हम आपको सुनाने जा रहे हैं-
 मगर जवाब में सिर्फ एक कहानी सामने आई-

ऐश्वर्या-सलमान की पहली मुलाकात

ऐश्वर्या 1994 में मिस वर्ल्ड बनकर दुनिया भर में पॉपुलर हो चुकी थीं। वहीं सलमान मैंने प्यार किया, सनम बेवफा, साजन, हम आपको हैं कौन और करन-अर्जुन जैसे सुपरहिट फ़िल्में देकर स्टार का दर्जा हासिल कर चुके थे। सलमान ख़ान और ऐश्वर्या राय की पहली मुलाकात 1997 में एक पार्टी में हुई थी। फिल्मी मैगजीन्स की मानें तो सलमान को पहली नजर में ऐश्वर्या भा गई थीं। 

सलमान ने ठुकराया ऑफऱ

अपनी सुंदरता से पुरी दुनिया को चकाचौंध कर देने वाली ऐश्वर्या ने 1997 में मणि रत्नम की तमिल फ़िल्म इरुवर से एक्टिंग डेब्यू किया। इसी साल उनकी पहली हिन्दी फिल्म और प्यार हो गया भी रिलीज हुई। इस फिल्म में उनके हीरो थे बॉबी देओल। 1997 में ही डायरेक्टर मंसूर खान ने अपनी नई फ़िल्म जोश में ऐश्वर्या रॉय के भाई का रोल सलमान खान को ऑफर किया तो सल्लू ने यह ऑफर ठुकरा दिया क्योंकि वो ऐश के भाई का रोल नहीं करना चाहते थे। बाद में यह रोल शाहरुख खान ने किया। 

साथ में की फिल्म

सलमान और ऐश्वर्या की कहानी में पहला बड़ा मोड़ 1999 में आया जब दोनों ने संजय लीला भंसाली की अपकमिंग फ़िल्म हम दिल दे चुके सनम साइन की। कहते हैं कि इस फिल्म में ऐश्वर्या को सलमान ने ही रिकमेंड किया था। इससे पहले ऐश्वर्या की किसी हिन्दी फिल्म को सफलता नहीं मिली थी। भंसाली की हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान ही सलमान और ऐश्वर्या के बीच रोमांस परवान चढ़ा। उस वक़्त सलमान का सोमी अली से अफ़ेयर चल ही रहा था। ऐश्वर्या की एंट्री के साथ ही सलमान और सोमी के बीच दूरियाँ बढ़ने लगीं। सोमी अली ने एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में आरोप लगाया था कि उनके और सलमान के बीच ऐश्वर्या की वजह से ही ब्रेक-अप हुआ था। 

बहरहाल, हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग पूरी होने तक सलमान और ऐश्वर्या एक-दूजे के हो चुके थे। दोनों के रियल लाइफ लव का असर रील लाइफ में भी नजर आया। जब फिल्म रिलीज हुई तो दोनों की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आयी। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने ऐतिहासिक सफलता हासिल की।

अब साथ दोनों आते नजर

 फ़िल्म के सुपरहिट हो जाने के बाद भी सलमान और ऐश्वर्या के बीच अक्सर मुलाकातें होने लगीं। दोनों पार्टियों में भी अक्सर साथ नजर आने लगे। अखबारों और फिल्मी मैग्जीन्स में दोनों के इश्क की खबरें-गॉसिप छपने लगे। कहते हैं कि ऐश्वर्या की सलमान खान की फैमिली के साथ भी अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी। सलमान की बहनों अर्पिता और अलविरा से भी ऐश्वर्या की अच्छी ट्यूनिंग थी। सलमान के हर फैमिली फंक्शन में ऐश्वर्या नजर आती थीं। 

सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी दोनों के करीबियों को भी काफी पसंद थी। सलमान के कुछ करीबी दोस्त ऐश्वर्या को भाभी तक कहने लगे थे। सलमान के दोस्तों और फैमिली को भले ही यह जोड़ी बहुत पसंद रही हो, कहते हैं कि ऐश्वर्या के घरवालों को यह रिश्ता नहीं पसंद था। 

ऐश के परिवार को नहीं पसंद थे सलमान

ऐश्वर्या रॉय की जीवनी hall of fame aishwarya rai में पत्रकार बिश्वदीप घोष ने दावा किया है कि इस वजह से ही ऐश्वर्या अपने माँ-बाप से अलग होकर मुंबई में अलग रहने लगी थीं। लेकिन ऐश्वर्या बहुत दिनों तक अपने फैमिली को इग्नोर नहीं कर सकीं। उस समय ऐश्वर्या से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो अपनी फैमिली के खिलाफ जाकर कोई फैसला नहीं लेंगी। 

माना जाता है कि ऐश्वर्या माँ-बाप के ख़िलाफ़ जाकर सलमान से शादी नहीं करना चाहती थीं। जब उनके माता-पिता इस रिश्ते के लिए राजी होते नहीं दिखे तो उन्होंने सलमान से दूरी बनानी शुरू कर दी। चार साल के अंदर ही दोनों के रिश्ते में खटास आने लगी। सल्लू ऐश्वर्या की बेरुखी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे।

सलमान ने खटखटाया ऐश का दरवाजा

दोनों के बीच चल रही अनबन की खबर साल 2001 में तब मीडिया की सुर्खियों में आ गई जब सलमान नशे ही हालत में देर रात ऐश्वर्या रॉय के फ्लैट पर पहुंच गये और उनका दरवाजा खटखटाने लगे। ऐश ने दरवाजा नहीं खोला। सलमान फिर भी वापस नहीं गये और रह-रह कर गेट नॉक करते रहे। मीडिया रिपोर्टस में दावा किया गया कि सलमान ने धमकी भी दी थी कि अगर दरवाजा नहीं खुला तो वो छत से छलांग लगा देंगे। आखिरकार ऐश्वर्या ने सुबह छह बजे दरवाजा खोला और तब जाकर इन क़िस्सा खत्म हुआ।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में सलमान ने उस रात की घटना की पुष्टि की थी। हालाँकि सल्लू ने यह भी कहा कि मीडिया ने उस वाकये को बहुत बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया था।  सच जो भी हो, दोनों के बीच हुआ पैचअप ज्यादा दिनों तक नहीं चला।

सोनी अली के कारण आईं दूरियां

इस घटना के बाद एक दिन अचानक सलमान की एक्स-गर्लफ्रेंड सोमी अली ने उन्हें अमेरिका से फ़ोन किया। सोमी अली के पिता गम्भीर रूप से बीमार थे। सलमान ऐश्वर्य को बिना बताए सोमी अली की मदद के लिए अमेरिका चले गये थे। यह बात ऐश को बहुत नागवार गुजरी और फिर से सल्लू से दूरी बनाने लगीं।

कहते हैं कि ऐश ने सलमान से मिलना-जुलना बंद करने के साथ ही उनका फ़ोन उठाना भी बंद कर दिया था। ऐश्वर्या की इस बेरुखी से सलमान का पारा सातवें आसमान पर पहुँच गया। दोनों के बीच दरार तब खुलकर सामने आ गई जब सलमान ने अज़ीज़ मिर्ज़ा की फ़िल्म चलते-चलते के सेट पर पहुँच कर ऐश्वर्या के संग खुलेआम बदतमीजी की। इस फिल्म में ऐश के संग शाहरुख खान को-स्टार थे। कहते हैं कि सलमान ने शाहरुख के साथ भी बदसलूकी की। बाद में फिल्म में ऐश्वर्या रॉय को रानी मुखर्जी ने रिप्लेस कर दिया। इस चेंज के पीछे भी सलमान कनेक्शन माना गया।   

विवेक से बढ़ी ऐश की नजदीकियां

इसी दौरान ऐश्वर्या की विवेक ओबरॉय से नजदीकियाँ बढ़ने लगीं। दोनों 'क्यों हो गया ना' फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। ऐश और विवेक के अफ़ेयर की अफ़वाह मीडिया में भी जगह पाने लगी थी। एक अप्रैल 2003 को यह लव-स्टोरी तब दुनिया के सामने तमाशा बन गई जब विवेक ओबरॉय ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके सलमान पर उनके संग गालीगलौज करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया। विवेक ने मीडिया से कहा कि 29 मार्च (2003) की रात 12:30 बजे से सुबह के 5 बजे तक सलमान ने उन्हें 41 बार फोन किया और उन्हें, उनके पिता सुरेश ओबरॉय, ऐश्वर्या रॉय, रानी मुखर्जी, दिया मिर्जा, सोमी अली के बारे में गंदी-गंदी बातें कहीं।

ऐश और विवेक के बीच जो भी रहा हो वो ज्यादा दिनों तक नहीं रहा। दोनों बहुत जल्दी ही अलग हो गये। लेकिन सलमान और ऐश्वर्या कभी दोबारा साथ नहीं आ सके। सभी अटकलों, लेकिन-किन्तु-परन्तु पर विराम लगाते हुए ऐश्वर्या ने साल 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। 

सलमान-ऐश हो गए अलग

दूसरी तरफ ऐश्वर्या से ब्रेक-अप के बाद सलमान ख़ान स्नेहा का कटरीना कैफ़ और यूलिया वंतूर से जुड़ा लेकिन अभी तक उन्होंने किसी से शादी नहीं की है। भले ही सलमान और ऐश्वर्या जिंदगी की अलग-अलग राहों पर बहुत दूर निकल चुके हों लेकिन बॉलीवुड की एवरग्रीन प्रेम कहानियों में उनके चर्चे कभी ख़त्म नहीं होंगे।

Web Title: salman khan aishwarya rai controversy breakup story

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे